अक्षय कुमार की फिल्म ‘Prithviraj’ का नाम बदलने वाली मांग को दिल्ली हाईकोर्ट ने किया खारिज

अक्षय कुमार की फिल्म ‘Prithviraj’ का नाम बदलने वाली मांग को दिल्ली हाईकोर्ट ने किया खारिज

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार, बाॅलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. वहीं अपनी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘Prithviraj’ को लेकर चर्चा में हैं. आपको बता दें, कि कुछ समय पहले इस फिल्म के नाम को बदलने की एक याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई थी. वहीं सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म का नाम बदलने वाली याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया है.

फिल्म ‘Prithviraj’ के टाइटल को बदलने को लेकर याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. याचिकाकर्ता ने यह मांग की थी, कि “फिल्म के टाइटल में महान योद्धा ‘पृथ्वीराज’ का नाम जिस तरह से बिना किसी सम्माजनक सम्बोधन के इस्तेमाल किया गया है, वो भावनाओं को आहत करने वाला है. इसी कारण, फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए और इसे बदलकर ‘महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ रखा जाए.” इसी को लेकर, सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करने से इंकार करते हुए याचिका खारिज कर दी है.

इससे पहले फिल्म ‘Prithviraj’ के टाइटल को लेकर करणी सेना द्वारा भी विरोध किया गया था. करणी सेना द्वारा इस फिल्म की रिलीज़ को लेकर एक जनहित याचिका दर्ज कराई गई थी, जिसमें यह आरोप लगाया गया था, कि फिल्म के निर्माताओं द्वारा ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘Prithviraj’, 10 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी. फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर नज़र आएंगी. इसके अलावा सोनू सूद और संजय दत्त भी इस फिल्म में मुख्य किरदारों में हैं.

अक्षय कुमार जहां फिल्म ‘Prithviraj’ में महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाएंगे, तो वहीं सोनू सूद फिल्म में महाकवि चंद बरदाई की भूमिका में नज़र आएंगे. आपको बता दें, कि चंद बरदाई ने ही ‘पृथ्वीराज रासो’ नामक प्रसिद्ध हिन्दी ग्रन्थ की रचना की थी. वहीं विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की पत्नी संयोगिता के किरदार में नज़र आएंगी. दूसरी ओर संजय दत्त फिल्म में काका कन्हा की भूमिका में हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com