नेटफ्लिक्स की टॉप 10 फिल्मों की सूची में शामिल हुई आमिर ख़ान की ‘लाल सिंह चड्ढा’

नेटफ्लिक्स की टॉप 10 फिल्मों की सूची में शामिल हुई आमिर ख़ान की ‘लाल सिंह चड्ढा’

Image Source

बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान (Aamir Khan) आजकल कई वजहों से सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं. इन्हीं में से एक वजह है, हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) का ओटीटी पर शानदार प्रदर्शन. उनकी यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर, भले ही कुछ खास कमाल ना दिखा पाई हो, लेकिन नेटफ्लिक्स (Netflix) की टॉप 10 की सूची में इस फ़िल्म ने अपनी जगह ज़रूर बना ली है.

दरअसल, आमिर ख़ान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा विश्व भर में सबसे ज़्यादा देखी जा रही दूसरी नॉन-इंग्लिश फ़िल्म बन गई है. नेटफ्लिक्स के आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर के 13 देशों की टॉप 10 की सूची में शामिल है, जिनमें मलेशिया, यूएई, मॉरीशस और सिंगापूर जैसे देश शामिल हैं. इस फ़िल्म के साथ ही, टॉप 10 की सूची में रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और तमन्ना भाटिया (Tamannah Bhatia) की फ़िल्म प्लान ए प्लान बी (Plan A Plan B) और निवेथा थॉमस (Nivetha Thomas) और रेगिना कैसांड्रा (Regina Cassandra) की फ़िल्म साकिनी डाकिनी (Saakini Daakini) जैसी और भी नॉन-इंग्लिश फ़िल्मे मौजूद हैं.

गौरतलब है, कि आमिर ख़ान की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा, साल 1994 की मशहूर अंग्रेज़ी फ़िल्म फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) का रीमेक है, जिसमें दिग्गज हॉलिवुड अभिनेता टॉम हैंक्स (Tom Hanks) नज़र आए थे. आमिर की फ़िल्म का निर्माण वायाकॉम 18 (Viacom 18) और आमिर ख़ान प्रोडक्शंस (Aamir Khan Productions) के बैनर तले हुआ है. निर्देशक अद्वैत चंदन (Advait Chandan) की इस फ़िल्म में करीना कपूर ख़ान (Kareena Kapoor Khan), नागा चैतन्य अक्किनेनी (Naga Chaitanya) और मोना सिंह (Mona Singh) भी अहम किरदारों में मौजूद हैं. 11 अगस्त, 2022 को इस फ़िल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज़ किया गया था, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर अपना करिश्मा नहीं दिखा पाई, जिसके बाद 6 अक्टूबर को इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आमिर ख़ान फ़िलहाल एक विज्ञापन से जुड़े विवाद का भी हिस्सा बने हुए हैं. एयू स्मॉल फाइनैन्स बैंक (AU Bank) के इस विज्ञापन में आमिर ख़ान घर जमाई बनते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसके बाद से उन पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लग रहा है. इस विज्ञापन को लेकर फ़िल्म कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने भी अभिनेता की कड़े शब्दों में निंदा की है.

यह भी पढ़ें: ‘किसी का भाई किसी की जान’ के सेट पर मना पूजा हेगड़े का जन्मदिन, भाईजान भी आए नज़र

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com