Happy Birthday Kangana Ranaut: क्वीन के इन अफेयर्स से गरमाया बाॅलीवुड का गलियारा

Happy Birthday Kangana Ranaut: क्वीन के इन अफेयर्स से गरमाया बाॅलीवुड का गलियारा

बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut), बाॅलीवुड में अपने दमदार किरदारों के लिए जाने जाते हैं. 23 मार्च, 1987 को हिमाचल प्रदेश में जन्मीं अभिनेत्री, आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. 17 साल की उम्र में अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली कंगना रनौत ने कई चैलेजिंग किरदार निभाए हैं. मगर एक वक्त ऐसा था, जब अभिनेत्री फिल्मों की तलाश में एडल्ट इंडस्ट्री तक पहुंच गई थीं. इस बात का खुलासा, उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

कंगना रनौत को पद्मश्री अवाॅर्ड के साथ-साथ, 4 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. वहीं अभिनेत्री अपनी एक्टिंग के अलावा, सामाजिक मुद्दों पर खुलकर आवाज़ उठाने के लिए भी मशहूर हैं. अपने विवादित बयानों के चलते, अभिनेत्री सुर्खियों में बनी रहती हैं. मगर कंगना केवल अपनी एक्टिंग और विवादित बयानों के कारण ही सुर्खियों में नहीं रहती, बल्कि अपनी लव लाइफ को लेकर भी वह खबरों में बनी रहती हैं. आज कंगना रनौत के जन्मदिन पर आइये एक नज़र डालते हैं, उनकी विवादित लव लाइफ पर.

1. आदित्‍य पंचोली के साथ कंगना रनौत का अफेयर

कंगना रनौत ने महज़ 17 साल की उम्र में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, जब वह अपने से 20 साल बड़े आदित्‍य पंचोली (Aditya Pancholi) के प्यार में पड़ गईं थी. दोनों काफी लंबे समय तक एक-दूसरे के साथ, लिव-इन रिलेशनशिप में रहे, लेकिन दोनों के इस रिश्ते का अंत काफी बुरी तरह हुआ. कंगना रनौत ने अभिनेता और निर्माता आदित्‍य पंचोली पर उनसे मारपीट का आरोप लयाया था.

2. अजय देवगन पर आया था क्वीन का दिल

बहुत कम लोग शायद ये जानते होंगे, कि अजय देवगन (Ajay Devgn) और कंगना रनौत का काफी सिरियस अफेयर चला था. दोनों का रिश्ता इतना गहरा था, कि अजय देवगन अपनी हर फिल्म में कंगना रनौत के साथ काम करना चाहते थे. मगर जब अजय देवगन की पत्‍नी और बाॅलीवुड अभिनेत्री काजोल (Kajol) को दोनों के अफेयर का पता चला, तो अजय ने कंगना से दूरी बना ली. ऐसा कहा जाता है, कि अजय से दूरी कंगना सहन नहीं कर पाईं और उन्होंने नींद की गोलियां खाना शुरु कर दिया.

3. कंगना रनौत और ऋतिक रोशन का विवाद

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का अफेयर कौन नहीं जानता. दोनों का विवाद उस वक्त इतना बड़ गया था, कि कई महीनों तक सुर्खियों में रहा था. कंगना और ऋतिक दोनों, फिल्म कृष (Krish) में एक साथ नज़र आए थे. वहीं कंगना रनौत ने यह दावा किया था, कि वह और ऋतिक रोशन रिलेशनशिप में थे, मगर ऋतिक रोशन ने इस बात साफ इंकार कर दिया. दोनों के बीच का ये विवाद इतना बढ़ गया, कि ऋतिक ने कंगना को कानूनी नोटिस तक भेज दिया था.

4. अध्‍ययन सुमन के साथ भी रहा कंगना रनौत का अफेयर

कंगना रनौत का शेखर सुमन (Shekhar Suman) के बेटे अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman) के साथ भी अफेयर रहा है. मगर अध्‍ययन के पिता शेखर सुमन दोनों के रिश्ते से खुश नहीं थे. जब दोनों का रिलेशनशिप गहरा रहा था, तब शेखर सुमन ने कंगना पर कई आरोप लगाए थे और इसके बाद, दोनों का ब्रेकअप हो गया.

आपको बता दें, कि हाल ही में कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था, कि उनकी ज़िंदगी में कोई है और वह जल्द ही उससे शादी करने वाली हैं. हालांकि, वह किस से शादी करेंगी इस बात का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com