Happy Birthday Alia Bhatt: ‘ब्रह्मास्त्र’ में शिव की सहायता करेगी ईशा, यह साल होगा धमाकेदार

Happy Birthday Alia Bhatt: ‘ब्रह्मास्त्र’ में शिव की सहायता करेगी ईशा, यह साल होगा धमाकेदार

बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं. अभिनेत्री अपनी दमदार एक्टिंग से अब तक लाखों लोगों का दिल जीत चुकी हैं. उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी बेहतरीन फिल्में दी हैं, जिनसे उनको बाॅलीवुड में एक अलग पहचान मिली.

आलिया भट्ट पहली बार साल 1999 में आई अपने पिता की थ्रिलर फिल्म 'संघर्ष' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में पर्दे पर दिखाई दी थी. मगर बतौर अभिनेत्री उनके करियर की शुरूआत साल 2012 में आई करण जौहर की फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' (Student of the Year) से की थी. स्टारकिड होने के बावजूद, इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट ने 400 से 500 लड़कियों के साथ ऑडिशन दिया था और फिल्म मिलने के बाद, अभिनेत्री ने लगभग 16 किलो वज़न कम किया था.

साल 2012 में फिल्‍म 'स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट को आज, फिल्म इंडस्ट्री में 10 साल भी पूरे हो चुके हैं. इस दौरान, उन्हें कई उतार-चढ़ाव का समाना भी करना पड़ा. जहां उनकी कुछ फिल्में बाॅक्स ऑफिस फ्लॉप हुईं, तो वहीं उनकी कई फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला. अभिनेत्री ने अपने 10 साल के शानदार करियर के दौरान हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया (Humpty Sharma Ki Dulhania), हाईवे (Highway), राज़ी (Raazi), उड़ता पंजाब (Udta Punjab), कलंक (Kalank), डीयर ज़िंदगी (Dear Zindagi) और हाल ही में रिलीज़ हुई गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) जैसी फिल्में दी हैं.

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सफलता के बाद, आलिया भट्ट अब जल्द ही साउथ की फिल्म आरआरआर (RRR) रिलीज़ होने के लिए बिलकुल तैयार है. इसी के साथ, आलिया भट्ट जल्द ही फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन (Heart of Stone) से हॉलिवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. उनकी इस सफलता का पूरा श्रेय, उनकी महेनत और उनके शानदार अभिनय को ही जाता है. आलिया भट्ट न सिर्फ एक अच्छी अभिनेत्री हैं, बल्कि एक प्रोडक्शन हाउस की मालकिन भी हैं. उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम एटर्नल सनशाइन (Eternal Sunshine) है. उनके इस प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत अभिनेत्री एक फिल्म भी कर रही हैं, जिसका नाम डार्लिंग्स (Darlings) हैं.

आलिया भट्ट की आने वाली फिल्मों की बात करें, तो अभिनेत्री इस साल कई बड़ी फिल्मों में नज़र आने वाली हैं. वह 25 मार्च, 2022 को ही रिलीज़ होने जा रही एस.एस. राजामौली की फिल्म आरआरआर में रामचरण और जूनियर एनटीआर के साथ स्क्रीन शेयर करती हुई दिखाई देंगी. वहीं आलिया अपने प्रेमी और अभिनेता रणबीर कपूर के साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) में भी नज़र आएंगी. उनकी यह फिल्म 9 सितंबर, 2022 को रिलीज़ होगी. इसके अलावा, आलिया भट्ट अपनी फिल्म जी ले ज़रा (Jee Le Zara), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) में भी नज़र आएंगी.

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं. ऐसे में निर्माताओं ने मंगलवार को आलिया भट्ट के जन्मदिन पर ‘ब्रह्मास्त्र’ का टीज़र शेयर करके उनके प्रशंसकों को तोहफा दिया है. इसी के साथ, इस फिल्म से आलिया भट्ट और रणबीर कपूर का पहला लुक भी सामने आया है. फिल्म में आलिया भट्ट का नाम ईशा है.

इस टीज़र में आलिया भट्ट का किरदार ईशा, अलग-अलग अवतारों में दिख रही है. फिल्म की कहानी देवताओं के अंतिम हथियार ब्रह्मास्त्र के इर्द-गिर्द घूमती है. ऐसा कहा जा रहा है, कि इस फिल्म में आलिया का किरदार नए ज़माने में पुनर्जन्म लेकर देवताओं के इसी अंतिम हथियार को ढूंढने में मदद करता है. इस फिल्म में रणबीर कपूर भगवान शिव की भूमिका में नज़र आएंगे. वहीं ईशा (आलिया भट्ट) रणबीर की उनकी रोमांचक खोज में उनकी सहायता करती दिखेंगी.

दूसरी ओर, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन शिव के गुरु की भूमिका निभाएंगे और नागार्जुन एक आरकीयोलाॅजिस्ट की भूमिका निभाते नज़र आएंगे, जो वाराणसी के एक प्राचीन मंदिर का सुधार कर रहे हैं. वहीं रोमांच से भरपूर फिल्म ब्रह्मास्त्र का पहले पार्ट इस साल 9 सितंबर को रिलीज़ होगा. अब देखना यह है, कि एक अनोखी कहानी और मल्टी स्टार कास्ट के साथ यह फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखाएगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com