सूखे पड़े बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने किया ज़बरदस्त कलेक्शन, पहले दिन कमाए इतने करोड़

सूखे पड़े बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने किया ज़बरदस्त कलेक्शन, पहले दिन कमाए इतने करोड़

ब्रह्मास्त्र भाग एक: शिवा (Brahmastra Part 1: Shiva) की दुनिया भर के सिनेमाघरों में शानदार शुरुआत हुई है. शुक्रवार को यह फ़िल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) द्वारा अभिनीत और अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने, दुनिया भर में 75 करोड़ का कमाल का कलेक्शन किया.

फिल्म के निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने, अपने इंस्टाग्राम पर ब्रह्मास्त्र के 75 करोड़ की कमाई करने की बात बताई. एक अपडेट साझा करते हुए उन्होंने लिखा, "विनम्र ... आभारी ... लेकिन अभी अपने उत्साह को नियंत्रित नहीं कर सकता! 'वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस ग्रॉस डे-1 75 करोड़. ब्रह्मास्त्र भाग एक: शिव. आपका धन्यवाद.”

खबरों के अनुसार, फ़िल्म ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सभी संस्करणों में 35-36 करोड़ रुपये की कमाई की. बाहुबली: द कन्क्लूजन के बाद, इसे हिंदी में सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बनाता है. रिपोर्ट के अनुसार, फ़िल्म के अकेले हिंदी संस्करण ने पहले दिन 32-33 करोड़ की कमाई की है. इसके अलावा, यह अनुमान लगाया जा रहा है, कि फिल्म अपने शुरुआती सप्ताह में दुनिया भर में, 200 करोड़ से अधिक की कमाई कर सकती है. शुक्रवार को यह फिल्म, भारत में 5019 स्क्रीनों पर और विदेशों में लगभग 3894 स्क्रीनों पर रिलीज़ हुई. इससे इसकी कुल स्क्रीन संख्या, 8,913 स्क्रीनों पर पहुंच गई. वीकेंड पर इस फ़िल्म के लिए, अच्छी एडवांस बुकिंग भी दर्ज की जा रही है.

स्टार स्टूडियोज़ (Star Studios) और धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions) द्वारा निर्मित ब्रह्मास्त्र, वर्तमान में 2डी, 3डी और आईमैक्स 3डी में सिनेमाघरों में चलाई जा रही है. इसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), मौनी रॉय (Mouni Roy) और नागार्जुन अक्किनेनी (Nagarjuna Akkineni) भी नज़र आ रहे हैं. फिल्म के तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम संस्करण को, आरआरआर और बाहुबली निर्देशक, एसएस राजामौली (SS Rajamouli) द्वारा प्रस्तुत किया गया है. आपको बता दें, कि ब्रह्मास्त्र अयान मुखर्जी के एस्ट्रावर्स की पहली फ़िल्म है. वहीं एक्शन दृश्यों को पर्दे पर दिखाने के लिए, फिल्म के वीएफएक्स की तारीफ हो रही है.

Image Source


यह भी पढ़ें: ‘थैंक गॉड’ में चित्रगुप्त बनकर जीवन का खेल खेलेंगे अजय देवगन, दिखाएँगे ऐसा अंदाज़

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com