क्या पड़ोसी के खिलाफ मानहानि मामले में बढ़ेंगी सलमान खान की मुश्किलें, हाईकोर्ट ने सुरक्षित किया फैसला

क्या पड़ोसी के खिलाफ मानहानि मामले में बढ़ेंगी सलमान खान की मुश्किलें, हाईकोर्ट ने सुरक्षित किया फैसला

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) का अपने पड़ोसी केतन कक्कड़ (Ketan Kakkar) के खिलाफ किया मानहानि का मामला (Salman Khan Defamation Case) अब एक बार फिर चर्चा में है. कुछ समय पहले, मुंबई (Mumbai) की एक सिविल कोर्ट ने अभिनेता को उनके पनवेल फार्महाउस के पड़ोसी केतन के खिलाफ दायर मानहानि मामले में, अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था. इसी आदेश के खिलाफ दायर एक याचिका पर अब बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है.

मंगलवार 11 अक्टूबर को, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान द्वारा शहर की एक सिविल कोर्ट के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित किया. दरअसल, मुंबई की एक सत्र अदालत ने केतन कक्कड़ के खिलाफ निरोधक आदेश पारित करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद सलमान ने हाईकोर्ट का रुख किया था. अभिनेता द्वारा हाईकोर्ट में दायर याचिका में उन्होंने ने यह दावा किया, कि केतन कक्कड़ द्वारा सोशल मीडिया पर उनके और उनके परिवार के बारे में किया पोस्ट न केवल अपमानजनक और मानहानिकारक था, बल्कि सांप्रदायिक पूर्वाग्रह भी पैदा कर रहा था और सांप्रदायिक रूप से भी भड़काऊ था.

जानकारी के लिए बता दें, कि सलमान खान ने अपने पड़ोसी द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं वीडियो के खिलाफ, शहर की सिविल कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उन्होंने कोर्ट से केतन को इस तरह की बातें और वीडियोज़ पोस्ट करने से रोकने के लिए, फैसला सुनाने की मांग की थी. वहीं जब सिविल कोर्ट द्वारा निरोधक आदेश पारित करने से इनकार कर दिया गया, तब सलमान ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया. अब मंगलवार को हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए, अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

सलमान खान के पनवेल फार्महाउस के पड़ोसी केतन कक्कड़ ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया था, कि अभिनेता और उनके परिवार ने खेत में अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया. केतन द्वारा बॉलीवुड स्टार पर अतिक्रमण का भी आरोप लगाया गया. बाद में, सलमान ने केतन के खिलाफ अपनी शिकायत में धर्म के आधार पर भड़काऊ, निराधार और झूठे बयान देकर सांप्रदायिक हिंसा और हिंदू-मुस्लिम के बीच नफ़रत फैलाने का आरोप लगाया था.

काम की बात करें, तो सलमान खान अगली बार फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) में दिखाई देंगे, जिसमें पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) और वेंकटेश (Venkatesh) भी अहम भूमिकाओं में हैं. वहीं इसके अलावा, अभिनेता फ़िल्म ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) के साथ नज़र आएँगे.

Image Source

यह भी पढ़ें: जैकलीन फ़र्नांडीज़ के खिलाफ बनी चार्जशीट, सुकेश चंद्रशेखर मामले में गुमराह करने का लगा आरोप

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com