प्रतिष्ठित स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित हुईं आलिया भट्ट, किया सबका शुक्रिया

प्रतिष्ठित स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित हुईं आलिया भट्ट, किया सबका शुक्रिया

अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. अभिनेत्री फ़िल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) को मिली अपार सफलता के बाद, आलिया भट्ट की काफ़ी प्रशंसा की जा रही है. अभिनेत्री को भारतीय सिनेमा में उनके सराहनीय योगदान के लिए, प्रतिष्ठित स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड (Smita Patil Memorial Award) से नवाज़ा गया.

मंगलवार को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए, आलिया भट्ट ने एक पोस्ट शेयर किया. बेस्ट एक्टर के लिए प्रतिष्ठित स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड मिलने पर आभार व्यक्त करते हुए अभिनेत्री ने लिखा, "स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड पाकर आभारी और सम्मानित महसूस कर रही हूं. सभी का शुक्रिया."

आपको बता दें, कि प्रतिष्ठित स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड, हर साल उत्कृष्ट राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्राप्तकर्ताओं को दिया जाता है. उन्हें उनके संबंधित क्षेत्रों में योगदान के लिए, वैश्विक मान्यता प्रदान की जाती है। इस साल, एक वेबिनार के माध्यम से अकादमी पुरस्कार प्रस्तुति समारोह, 19 सितंबर को आयोजित हुआ. वहीं यह सम्मान हासिल करने वालों को केंद्रीय सरकार के मंत्रियों द्वारा, सम्मानित किया गया.

ग़ौरतलब है, कि साल 2012 में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली आलिया भट्ट, अब तक पर्दे पर हर तरह के किरदार निभा चुकी हैं. अभिनेत्री को फ़िल्मों में मुश्किल भूमिकाओं और अपनी मज़बूत ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के लिए जाना जाता है. आलिया ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में सफलता हासिल की है, जो कि काफ़ी सराहनीय है.

काम के मामले में आलिया भट्ट, आने वाले समय में फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फ़िल्म ‘जी ले जरा’ (Jee Le Zara) में नज़र आएँगी. इस फ़िल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) भी हैं. वहीं अभिनेत्री, जल्द ही रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ, फ़िल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) में भी दिखेंगी। इसके अलावा, वह फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ (Heart of Stone) से अपना हॉलीवुड डेब्यू भी करेंगी. इस फ़िल्म में वह, वंडर वुमेन गल गेडॉट (Gal Gadot) के साथ नज़र आएँगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ ने बनाया 100 से अधिक देशों में रिलीज़ का रिकॉर्ड

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com