‘दृश्यम 2’ की रिलीज़ के पहले दिन अजय देवगन ने दी दिवंगत निर्देशक निशिकांत कामत को श्रद्धांजलि

‘दृश्यम 2’ की रिलीज़ के पहले दिन अजय देवगन ने दी दिवंगत निर्देशक निशिकांत कामत को श्रद्धांजलि

अजय देवगन (Ajay Devgn) की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ‘दृश्यम 2’ (Drishyam 2) आज रिलीज़ हुई है. वहीं फ़िल्म की रिलीज़ के दिन, अभिनेता अजय देवगन ने ‘दृश्यम’ फ्रैंचाइज़ी के दिवंगत निर्देशक निशिकांत कामत (Nishikant Kamat) को याद किया. आपको बता दें, कि ‘दृश्यम 2’ साल 2015 में रिलीज़ हुई क्राइम-थ्रिलर फ़िल्म ‘दृश्यम’ की अगली कड़ी है, जिसे कामत द्वारा निर्देशित किया गया था.

अपने ट्विटर अकाउंट पर अजय देवगन ने साल 2015 की फ़िल्म ‘दृश्यम’ के प्रमोशन से एक पुरानी तस्वीर शेयर की. अभिनेता ने दिवंगत निर्देशक निशिकांत कामत को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "आज ‘दृश्यम’ का मामला 7 साल बाद फिर से खुला है, मैं निशि को याद करने के लिए एक पल ले रहा हूं...#निशिकांत कामत #दृश्यम 2."

इस फ्रैंचाइज़ी की दोनों फिल्में मोहनलाल (Mohanlal) स्टारर मलयालम सुपरहिट फ़िल्म ‘दृश्यम’ फ़्रेंचाइज़ी का आधिकारिक हिंदी रीमेक है. अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम’ के पहले भाग को बहुत कम प्रचार के साथ रिलीज़ किया गया था, लेकिन लोगों में इसकी चर्चा के कारण, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. जानकारी के लिए बता दें, कि सिरोसिस बिमारी से जूझने के बाद अगस्त 2020 में निशिकांत कामत का 50 साल की उम्र में निधन हो गया था.

इसी बीच, ‘दृश्यम 2’ सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है. वहीं दर्शक सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं. हालांकि, फिल्म साल 2020 की मलयालम फिल्म की रीमेक है, लेकिन अजय ने यह स्पष्ट किया है, कि फ़िल्म का हिंदी रीमेक मूल फिल्म के जैसा नहीं है.

वहीं साल 2019 में सनी सिंह (Sunny Singh) की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘उजड़ा चमन’ (Ujda Chaman) के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत करने वाले अभिषेक पाठक (Abhishek Pathak) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, कि "जब हमने फिल्म लिखना शुरू किया था, तो ऐसा नहीं था कि हमने तुरंत शूटिंग शुरू कर दी थी. हमें फिल्म लिखने में सात महीने लगे. इसलिए, ऐसे बहुत सारे बदलाव हैं जो इसे मलयालम और तेलुगु संस्करणों से अलग बनाते हैं."

Image Source

यह भी पढ़ें: ‘एक एक्शन हीरो’ के गीत ‘जेहदा नशा’ में आयुष्मान खुराना और नोरा फतेही ने दिखाया जलवा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com