ऋतिक और रणवीर के बाद क्या ‘केजीएफ’ स्टार यश ने भी किया ‘ब्रह्मास्त्र 2’ से इनकार?

ऋतिक और रणवीर के बाद क्या ‘केजीएफ’ स्टार यश ने भी किया ‘ब्रह्मास्त्र 2’ से इनकार?

अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) द्वारा निर्देशित फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा’ (Brahmastra) आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद, इस साल सितंबर में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अभिनीत इस फिल्म को दर्शकों की मिलाजुली प्रतिक्रिया मिली. कुछ लोगों ने फ़िल्म के विज़ुअल इफेक्ट्स की तारीफ़ की, तो कुछ ने अभिनय को पसंद किया.  

फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की सफलता के बाद, निर्माताओं ने इसके दूसरे पार्ट ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट दो देव’ (Brahmastra: Part Two Deva) बनाने की तैयारियां शुरु कर दी हैं. फ़िल्म के दूसरे पार्ट की कहानी, शिव (रणबीर कपूर) नाम के एक लड़के के माता-पिता देव और अमृता पर आधारित होगी. वहीं जब से फ़िल्म के इस दूसरे पार्ट की घोषणा हुई है, तभी से ‘ब्रह्मास्त्र 2’ (Brahmastra 2) में देव के किरदार के लिए ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) सहित कई प्रसिद्ध अभिनेताओं का नाम सामने आ रहा था. वहीं अब ऐसी खबरे आ रही हैं, कि दोनों अभिनेताओं ने ‘ब्रह्मास्त्र 2’ में देव की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया है. 

खबरों की मानें, तो रणवीर सिंह कथित तौर पर इस फ़्रेंचाइज़ी में शामिल होने के लिए बहुत ज़्यादा उत्साहित नहीं हैं, जबकि ऋतिक रौशन ने कथित तौर पर तारीख से संबंधित कारण बताते हुए देव के किरदार को अस्वीकार कर दिया है. वहीं इन दोनों के अलावा, हाल ही में  फ़िल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ (KGF: Chapter 2) के स्टार यश (Yash) से भी निर्माताओं ने देव की भूमिका के लिए संपर्क किया था. 

ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार, करण जौहर (Karan Johar) और अयान मुखर्जी के साथ दो मुलाकातों के बाद, यश ने कथित तौर पर ‘ब्रह्मास्त्र 2’ में देव की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया है. बताया जा रहा है, कि यश किसी और की फ़्रेंचाइज़ी का हिस्सा नहीं बनना चाहते. हालांकि, ‘ब्रह्मास्त्र 2’ की टीम इस फिल्म को पैन-इंडियन फ़िल्म बनाने के लिए, देव की भूमिका निभाने के लिए दक्षिण के किसी सुपरस्टार को कास्ट करना चाहते हैं. 

‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा’ को अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित और लिखा गया था. वहीं यह फ़िल्म स्टार स्टूडियोज़ (Star Studios), धर्मा प्रोडक्शंस (Dharma Productions), अयान मुखर्जी और प्राइम फोकस (Prime Focus) द्वारा निर्मित है. फ़िल्म में  शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), नागार्जुन अक्किनेनी (Nagarjuna Akkineni), मौनी रॉय (Mouni Roy) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com