इस बार दिल्ली में रामलीला होगी बहुत ख़ास, रावण दहन करने आएंगे ‘आदिपुरुष’ प्रभास

इस बार दिल्ली में रामलीला होगी बहुत ख़ास, रावण दहन करने आएंगे ‘आदिपुरुष’ प्रभास

तेलुगु फ़िल्मों के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) जल्द ही फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) में नज़र आने वाले हैं. फ़िल्म में अपने भगवान राम (Ram) के किरदार को लेकर अभिनेता काफी सुर्ख़ियाँ बटोर रहे हैं. हाल ही में प्रभास, बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) के साथ, उत्तर प्रदेश में फिल्म ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में दिखाई दिये थे. वहीं अब खबर यह है, कि प्रभास दिल्ली के लाल किला मैदान में चल रही रामलीला (Ramlila) में, रावण (Ravana) का पुतला जलाते दिखेंगे.

खबरों के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली के लाल किला मैदान में कुछ सालों बाद रामलीला हो रही है, इसलिए रामलीला समिति इसे बड़े पैमाने पर मनाना चाहती है. इसके लिए उन्होंने फिल्म ‘आदिपुरुष’ के प्रमोशन के लिए प्रभास को, वहाँ रावण का पुतला जलाने के लिए आमंत्रित किया है. उनके साथ भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी नज़र आएँगे.

इस खबर की पुष्टि करते हुए, लव-कुश रामलीला समिति के सचिव अर्जुन कुमार ने बताया, कि "प्रभास ने 'आदिपुरुष' में भगवान राम की भूमिका निभाई है. इसी कारण, हमने उन्हें भारत की राष्ट्रपति और दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ, मुख्य अतिथि के रूप में रामलीला कार्यक्रम में आमंत्रित करने के बारे में सोचा. यह तीनों ही रामलीला में रावण दहन करने के लिए बाण चलाएंगे.” उन्होंने आगे बताया, कि “पूरे 2 साल तक हम कोविड के कारण रामलीला का आयोजन नहीं कर पाए, लेकिन इस साल हमने इसे बड़े पैमाने पर करने के बारे में सोचा है, जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसे देखने आ सकें. इसके लिए, हमने लगभग 22 सेलेब्स की सूची तैयार की, जो हमारी रामलीला का हिस्सा बन सकें.”

बात प्रभास की आने वाली फ़िल्मों की करें, तो अभिनेता फ़िल्म 'आदिपुरुष' के बाद, जल्द ही फ़िल्म ‘सालार’ (Salaar) में भी दिखेंगे. वहीं वह बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ ‘प्रोजेक्ट के’ (Project K) पर भी काम कर रहे हैं. इसके अलावा, फिल्म ‘आदिपुरुष’ अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक बताई जा रही है, जो 500 करोड़ रुपये के बजट पर बनी है. फ़िल्म में प्रभास के साथ कृति सेनन माता सीता (Sita) के किरदार में और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) लंकापति रावण के किरदार में नज़र आएँगे.

Image Source

यह भी पढ़ें: डेटिंग की खबरों के बीच ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर लॉन्च से वायरल हुआ प्रभास-कृति का ये प्यारा वीडियो

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com