कौन हैं ‘द कश्मीर फाइल्स’ के ‘पुष्कर नाथ’? अनुपम खेर ने खोला राज़, बताई उनकी आखिरी इच्छा

कौन हैं ‘द कश्मीर फाइल्स’ के ‘पुष्कर नाथ’? अनुपम खेर ने खोला राज़, बताई उनकी आखिरी इच्छा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) इन दिनों निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) में अपने दमदार अभिनय की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने इस फिल्म में एक कश्मीरी पंडित पुष्कर नाथ (Pushkar Nath) की भूमिका निभाई है. आपको बता दें, कि असल जिंदगी में उनके पिता का नाम भी पुष्कर नाथ था.

जहां, पूरे भारत में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर चर्चा हो रही है, वहीं गुरुवार को अभिनेता ने इंस्टाग्राम पोस्ट का सहारा लेते हुए अपने पिता की एक तस्वीर प्रशंसकों के साथ साझा की है. इस तस्वीर को साझा करते हुए, उन्होंने अपने पिता की आखिरी इच्छा के बारे में भी बताया है. ब्लैक एंड वाइट तस्वीर को शेयर करते हुए, उन्होंने अपने पिता के साथ बिताए गए खूबसूरत पलों को याद किया है.

अनुपम खेर ने पिता के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, कि “यह मेरे पिता पुष्कर नाथ जी के साथ मेरी आखिरी तस्वीर थी. 11 दिनों के बाद उनका निधन हो गया था. वे पृथ्वी पर सबसे सरल आत्मा थे और उन्होंने कभी किसी का दिल नहीं दुखाया. अपनी दया से सभी के जीवन को छू लिया. एक साधारण आदमी, लेकिन एक असाधारण पिता. वह कश्मीर में अपने घर जाना चाहता थे, लेकिन नहीं जा सके! हम उन्हें याद करते हैं. #TheKashmirFiles में मेरा प्रदर्शन उन्हें समर्पित है”.

अनुपम खेर ने वीडियो शेयर करते हुए बताया अपने घर का हाल

अभिनेता अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर करते हुए फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के रिलीज़ होने के बाद उन्हें घर पर जो प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, उसकी जानकारी साझा की है. अनुपम खेर द्वारा साझा किए गए वीडियो में कुछ पंडित उनके सिर पर फूलों से पुष्पांजलि देते हुए नज़र आ रहे हैं और साथ ही मंत्रोच्चारण भी कर रहें हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा, कि “पिछले कुछ दिनों से या यूं कहूं, कि #TheKashmirFiles के रिलीज़ होने के कुछ दिनों बाद से हर तीसरे-चौथे दिन मेरे घर के नीचे पंडित या पुजारी आते हैं और पूजा करके बिना कुछ मांगे चले जाते हैं. उनका आशीर्वाद पाकर मैं कृतार्थ हूं. हर-हर महादेव”. इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रशंसक अनुपम खेर और उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की खूब प्रशंसा कर रहें हैं.

आपको बता दें, कि 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च 2022 को रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अनुपम खेर ने पंडित पुष्कर नाथ का किरदार निभाया था, जिसने अपनी आखिरी सांस तक कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की मांग की थी. फिल्म में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi), दर्शन कुमार (Darshan Kumar) समेत कई दिग्गज कलाकार थे. फिल्म को रिलीज़ हुए लगभग 20 दिनों का समय हो गया है और माना जा रहा है, कि यह फिल्म जल्द ही 250 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है.

Related Stories

No stories found.