आमिर खान लेंगे एक्टिंग से ब्रेक, कहा 'अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं'

आमिर खान लेंगे एक्टिंग से ब्रेक, कहा 'अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं'

आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में अपने फैंस को यह घोषणा करके चौंका दिया है, कि वह अभिनय से ब्रेक ले रहे हैं. बॉलीवुड के पर्फेक्शनिस्ट को ‘चैंपियंस’ (Champions) नाम की एक फिल्म में अभिनय करना था, जिसे वह प्रोड्यूस कर रहे हैं. हालांकि, अब वह अभिनेता की भूमिका से हट गए हैं और अब केवल वह फिल्म का निर्माण करेंगे. हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया, कि वह अपनी माँ और अपने बच्चों के साथ रहने के लिए कुछ समय के लिए अभिनय से ब्रेक लेना चाहते हैं.

“जब मैं एक अभिनेता के रूप में एक फिल्म कर रहा होता हूं, तो मैं इसमें इतना खो जाता हूं, कि मेरे जीवन में और कुछ नहीं होता. मुझे ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chadha) के बाद ‘चैंपियंस’ नाम की एक फिल्म करनी थी. यह एक अनोखी कहानी है, एक सुंदर कहानी है, और यह एक बहुत ही दिल को छू लेने वाली और प्यारी फिल्म है. लेकिन मुझे लगता है, कि मैं एक ब्रेक लेना चाहता हूं, अपने परिवार के साथ, अपनी मां के साथ, अपने बच्चों के साथ,” अभिनेता के कहा.

आमिर खान अपने 3 दशक से भी लंबे करियर में पहली बार अभिनय से ब्रेक ले रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मैं 35 साल से काम कर रहा हूं और मैंने अपने काम पर काफी ध्यान केंद्रित किया है. मुझे लगता है, कि यह मेरे करीबी लोगों के लिए उचित नहीं है. यही वह समय है जब मुझे लगता है, कि मुझे उनके साथ रहने के लिए कुछ समय निकालना होगा और वास्तव में जीवन को एक अलग तरीके से अनुभव करना होगा. मैं अगले डेढ़ साल का इंतज़ार कर रहा हूं, जिसमें मैं एक अभिनेता के रूप में काम नहीं कर रहा हूं."

आमिर खान आखिरी बार फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के साथ नज़र आए थे. यह फिल्म टॉम हैंक्स (Tom Hanks) की फ़िल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (Forrest Gump) का आधिकारिक हिंदी रीमेक है. फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली. 

यह भी पढ़ें: क्या ‘ब्रह्मास्त्र 2’ के लिए अयान मुखर्जी ने किया प्रभास से संपर्क?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com