Happy Birthday Abhishek Bachchan: जब जूनियर बच्चन ने करारे जवाबों से किया ट्रोलर्स का मुंह बंद

Happy Birthday Abhishek Bachchan: जब जूनियर बच्चन ने करारे जवाबों से किया ट्रोलर्स का मुंह बंद

बाॅलीवुड के महानायक Amitabh Bachchan के पुत्र और अभिनेता Abhishek Bachchan, आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. जूनियर बच्चन के नाम से मशहूर Abhishek Bachchan का नाम बाॅलीवुड के उन सितारों में लिया जाता है, जिन्होंने फिल्मी परिवार से होने के बावजूद अपनी एक अलग पहचान बनाई है. वह उन सेलेब्स में से हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव का सामना किया है.

बाॅलीवुड में कदम रखने से पहले, Abhishek Bachchan एक LIC एजेंट का काम करते थे. अभिनेता ने साल 2000 में आई फिल्म ‘Refugee’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. महानायक Amitabh Bachchan के पुत्र होने के बावजूद, अभिनेता के करियर में 4 साल ऐसे आए, जब उनकी 17 फिल्मों लगातार फ्लॉप गईं. इन सबके बावजूद, अभिनेता आगे बढ़ते गए और अपनी अलग पहचान कामय करने में सफल रहे.

इतनी मेहनत के बावजूद, Abhishek Bachchan आए दिन सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का सामना करते दिखते हैं. मगर अभिनेता अपने करारे जवाबों से अपने ट्रोलर्स का मुह बंद करने में भी पीछे नहीं रहते. आज जूनियर बच्चन के जन्मदिन पर आइये एक नज़र डालते हैं उनके ऐसे ही जवाबों पर, जिनसे उन्होंने अपने ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी.

Abhishek Bachchan ने इन ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

1. वड़ा पाव स्‍टाल लगाने पर कही ये बात

ट्विटर पर एक यूज़र ने Abhishek Bachchan को, साल 2018 में आई उनकी फिल्म ‘Manmarziyaan’ की असफलता की वजह बताया. इस यूज़र ने जूनियर बच्चन को वड़ा पाव का स्टॉल लगाने तक की सलाह दे डाली.


इस यूज़र को जवाब देते हुए Abhishek Bachchan ने ट्वीट कर लिखा, कि “सर पूरी इज्‍ज़त के साथ, मैं आप जैसे एक सम्‍मानित डॉक्‍टर से यह उम्‍मीद करता हूं, कि आपने कुछ भी कहने से पहले सभी तथ्यों और आंकड़ों की जांच की होगी. मुझे आशा है, कि यही आप अपने मरीज़ों के साथ भी करते होंगे. ट्वीट करने से पहले फिल्म के आंकड़ों की जांच कर लें.”

अभिनेता ने दूसरे ट्वीट में लिखा, कि “आपकी जानकारी के लिए बता दूं, कि वड़ा पाव स्‍टाल का मालिक होना या इसे चलाना वाकई शान का काम है. इसे मेहनत से मिली इज़्ज़त कहा जाता है.”

2. ‘बेरोज़गार’ कहने वाले को दिया जवाब


Covid-19 के बाद खुले सिनेमाघरों पर खुशी जताते हुए, Abhishek Bachchan ने एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने सिनेमाघरों पर खुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा, “इस हफ्ते की सबसे अच्छी खबर.” उनके इसी ट्वीट पर एक सोशल मीडिया यूज़र ने लिखा, “मगर तुम फिर भी बेरोज़गार ही रहोगे.”

उस यूज़र को जवाब देते हुए Abhishek ने ट्वीट किया, कि “अफसोस, कि यह आपके हाथ में है. आपको हमारा काम पसंद नहीं आएगा, तो हमें अगला काम नहीं मिलेगा. इसलिए हम अपनी पूरी काबिलियत से बेहतरीन काम करते हैं.”

3. बेटी Aaradhya Bachchan को निशाना बनाने वालों को दी चेतावनी


साल 2021 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘Bob Biswas’ की प्रमोशन के दौरान, Abhishek Bachchan ने अपनी बेटी Aaradhya Bachchan को निशान बनाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया. प्रमोशन के दौरान बेटी पर हुई ट्रोलिंग पर बोलते हुए जूनियर बच्चन ने कहा, कि “यह़ एक ऐसी चीज़ है, जो मुझे बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं है. मैं एक पब्लिक फिगर हूं, मेरे लिए ये ठीक है, लेकिन मेरी बेटी Aaradhya को इसमें घसीटना बिल्कुल भी ठीक नहीं है. अगर किसी को कुछ कहना है, तो आओ और मेरे मुंह पर आकर कहो.”

4. Aishwarya Rai को लेकर ट्रोलर ने कही ये बात, अभिनेता ने दिया करारा जवाब


Abhishek Bachchan ने अपनी फिल्म ‘The Big Bull’ का ट्रेलर रिलीज़ करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें एक यूज़र ने ट्वीट करते हुए उनसे कहा, कि “आप Aishwarya Rai Bachchan के लायक नहीं हैं.”

इसका जवाब देते हुए अभिनेता ने लिखा, “ठीक है, तुम्हारी राय के लिए धन्यवाद. बस एक बात समझ नहीं आ रही, कि तुम किसे लेकर यह बात कह रहे हो. क्योंकि तुमने कई सारे लोगों को टैग किया है. मैं जानता हूं, कि Ileana D'Cruz और Nikita शादीशुदा नहीं हैं. इसलिए केवल Ajay Devgn, मैं, कूकी और सोहम ही बचे हैं. इसके अलावा, Disney के मैरिटल स्टेटस के बारे में भी पता करके तुम्हें बताता हूं.”

5. 44 साल का हूं और मुश्किल से ही बच्चा हूं


Abhishek Bachchan ने Producers Guild of India द्वारा रिलीज़ किए गए एक बयान को रीट्वीट किया था, जिसमें Sushant Singh Rajput के निधन के बाद भारतीय फिल्म इंडस्ट्री और इसके कुछ लोगों को बदनाम करने और निशाना बनाए जाने पर बात की गई थी. इस ट्वीट पर एक ट्रोलर ने जूनियर बच्चन को ‘नेपोकिड’ कह दिया था.

इसी ट्रोलर को करारा जवाब देते हुए जूनियर बच्चन ने कहा, ''ठीक है, लेकिन भाई नेपोकिड???? मैं 44 साल का हूं और मुश्किल से बच्चा लगता हूं. कृपया लिखने से पहले सोच लें.''

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com