Bollywood news: अभिषेक बच्चन ने अपने शुरुआती दिनों में किया था बॉलीवुड छोड़ने का फैसला

Indian Bollywood actors Amitabh Bachchan (L) and  Abhishek Bachchan pose for a photograph during a promotional event in Mumbai on late May 14, 2017. / AFP PHOTO / STR        (Photo credit should read STR/AFP via Getty Images)
Indian Bollywood actors Amitabh Bachchan (L) and Abhishek Bachchan pose for a photograph during a promotional event in Mumbai on late May 14, 2017. / AFP PHOTO / STR (Photo credit should read STR/AFP via Getty Images)

 पिता अमिताभ बच्चन की सलाह के बाद बदला अपना फैसला

अपनी फिल्म 'द बिग बुल' के लिए सुर्खियां बटोर रहे अभिषेक बच्चन, बॉलीवुड में अपने अभिनय के लिए सबसे ज्यादा ट्रोल हुए हैं। इसके बावजूद वह कभी हार नहीं मानते और अपने ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अभिषेक बच्चन ने अपने शुरुआती दिनों में किया था बॉलीवुड छोड़ने का फैसला।

अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में, रिफ्यूजी फिल्म से की थी, जो कि उस साल की बड़ी हिट साबित हुई थी। इसके बाद अभिषेक ने कई फ्लॉप फिल्में दी जिसमें 'ओम जय जगदीश' 'मैं प्रेम की दिवानी हूं' और 'रन' जैसी फिल्में शामिल हैं। साथ ही उन पर बॉलीवुड के महानायक और उनके पिता अमिताभ बच्चन के बेटे होने का भी दबाव था। इन्हीं सब तुलनाओं और असफलताओं के चलते अभिषेक ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया था।

हाल ही में सिद्धार्थ कनन के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने बताया, 'सार्वजनिक मंच पर असफल होना बहुत मुश्किल होता है। उस समय में सोशल मीडिया नहीं था, लेकिन मैं मीडिया के जरिए पढ़ता था कि कुछ लोग मेरे लिए अपशब्द बोलते थे वहीं कुछ बोलते थे कि मुझे अभिनय करना नहीं आता। एक समय ऐसा आया जहां मुझे लगा कि यह मेरी ही गलती है कि मैं बॉलीवुड में आया क्योंकि मैं जितनी भी कोशिश कर रहा था वह कुछ काम नहीं आ रही थी। मैं अपने पिता के पास गया और मैंने उनसे कहा कि शायद मैं बॉलीवुड के लिए बना ही नहीं हूं'।

अभिषेक ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि कैसे उनके पिता अमिताभ बच्चन उन का सबसे बड़ा सहारा रहे हैं। यहां तक की, जब अभिषेक ने अपने पिता से अपने बॉलीवुड छोड़ने की बात कही, तो कैसे उन्होंने उनका मार्गदर्शन किया और हौसला बढ़ाया।

अमिताभ बच्चन ने तब अभिषेक से कहा, 'मैने तुम्हे कभी एक हार मानने वाला नहीं बनाया। हर सुबह तुम्हें उठना होगा और सूरज के नीचे रहकर अपनी जगह बनाने के लिए लड़ना होगा। एक अभिनेता के रूप में तुम हर फिल्म के साथ सुधर रहे हो'। 

अभिषेक की फिल्म 'द बिग बुल' 8 अप्रैल 2020 को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई है। यह फिल्म स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता पर आधारित है।

टैग- अमिताभ बच्चन, द बिग बुल, अभिषेक बच्चन, ओटीटी प्लेटफार्म, सोशल मीडिया, हर्षद मेहता

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com