Aryan Khan Arrest: न्यायिक हिरासत बढ़ी, NCB को मिले संदिग्ध तथ्य

Aryan Khan Arrest: न्यायिक हिरासत बढ़ी, NCB को मिले संदिग्ध तथ्य

मुंबई के एक क्रूज़ जहाज पर हुई Narcotics Control Bureau(NCB) की छापेमारी मामले में Aryan Khan की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. रविवार को बॉलीवुड सुपरस्टार Shahrukh Khan के बेटे की, ड्रग्स मामले में गिरफ़्तारी की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था. सोमवार को, अदालत ने गिरफ़्तार हुए तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत, 7 अक्टूबर तक कर दी है. वहीं, अब इस मामले में अंतराष्ट्रीय ड्रग तस्करी का एंगल भी जुड़ता हुआ नज़र आ रहा है.

दरअसल, सोमवार शाम मुंबई की एस्प्लेनेड अदालत में, ड्रग्स मामले की सुनवाई में कई नए तथ्य सामने आए हैं. Narcotics Control Bureau (NCB) के अधिकारी ने अदालत में यह बात कबूली है कि, Aryan Khan के पास से, उन्हें कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुए हैं. ना ही उनके खिलाफ़ ऐसे कोई सबूत मिले हैं, जिनसे इस मामले में उनकी प्रत्यक्ष संलिप्तता साबित हो सके.

सूत्रों की मानें तो, NCB के ज़ोनल निदेशक Sameer Wankhede ने अदालत को बताया है कि, Aryan के मोबाइल में ऐसे कई व्हाट्सएप चैट्स मिले हैं, जो अंतराष्ट्रीय स्तर पर हो रही ड्रग्स की तस्करी की ओर इशारा कर रहे हैं. इन बातों की जांच के लिए, अभियुक्तों से थोड़ी और पूछताछ करनी जरूरी है. उन्होंने अदालत से आरोपियों की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की थी. इसे मंजूरी देते हुए Aryan Khan समेत तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है.

क्या है इस मामले में Aryan Khan के वकील का पक्ष

गैरतलब है कि, NCB की ड्रग्स जांच मामले में सोमवार को हुई सुनवाई में, Aryan Khan के वकील Satish Maneshinde ने भी कई तर्क पेश किए. उन्होंने अपने मुवक्किल का पक्ष रखते हुए अदालत को बताया कि, Aryan को स्टार मेहमान के तौर पर उस पार्टी में बुलाया गया था. पार्टी के आयोजन से उनका कोई सीधा नाता नहीं था. यहां तक कि, उनके पास शिप का बोर्डिंग पास भी नहीं था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, शनिवार देर रात क्रूज़ जहाज पर NCB की छापेमारी आठ घंटे तक चली थी. Aryan Khan भी इस पार्टी में मौजूद थे. NCB ने शुरुआती दौर में 10 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. वहीं, रविवार को Aryan समेत इन सभी लोगों की गिरफ़्तारी हुई. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com