Happy Birthday Anushka Sharma: जब अभिनेत्री ने कही शाहरुख़ खान का कलेक्शन और मन्नत चुराने की बात

Happy Birthday Anushka Sharma: जब अभिनेत्री ने कही शाहरुख़ खान का कलेक्शन और मन्नत चुराने की बात

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), आज 1 मई को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसा माना जाता है, कि अनुष्का भारत की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय सिलेब्रिटीज़ में से एक है. इतना ही नहीं उन्हें न केवल अच्छे लुक्स और अपने दमदार अभिनय से करोड़ों फैंस बनाए हैं, बल्कि अभिनेत्री अपने तेज़ दिमाग के लिए भी काफ़ी जानी जाती हैं. इसका सबसे बड़ा सबूत है सोशल मीडिया पर उनके 57 मिलियन से भी ज़्यादा फ़ॉलोअर्स.

वहीं, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान, विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ उनकी रिलेशनशिप और फिर शादी भी चर्चा में रही थी. वैसे तो, अभिनेत्री विवादों से दूरी बनाकर चलती हैं. मगर वहीं कुछ मौके ऐसे भी हैं, जब उनके तेज़ जवाबों ने उनके फैंस का दिल जीता है. आपको बता दें, कि कई बार विराट कोहली की पत्नी होने के नाते भी अनुष्का ट्रोल हो जातीं हैं.

1. सुनील गावस्कर को दिया करारा जवाब

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने साल 2020 के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एक मैच में विराट कोहली के प्रदर्शन पर कमेन्ट किया था. वहीं कॉमेंट्री के दौरान किए गए इस कमेन्ट की दर्शकों ने भी आलोचना की. सुनील गावस्कर ने कहा था, कि “विराट ने लॉकडाउन में तो बस अनुष्का की गेंदों पर प्रैक्टिस की है.” इसका जवाब अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर दिया था.

अनुष्का शर्मा ने जवाब देते हुए लिखा, कि “'मिस्टर गावसकर, यह बात सही है, कि आपने जो कहा वह अच्छा नहीं था, लेकिन मुझे अच्छा लगेगा अगर आप यह बता सकें कि अपने पति के खेल के लिए, आपने उसकी पत्नी पर आरोप क्यों लगाए? मैं जानती हूं, कि इतने सालों में आपने कॉमेंट्री के दौरान किसी भी क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया है. क्या आपको नहीं लगता, कि आपको उसी तरह का सम्मान मेरे और हमारे लिए रखना चाहिए था?” साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “यह साल 2020 है और मेरे लिए चीजें अब भी नहीं बदली हैं. कब ऐसा होगा, जब मुझे क्रिकेट में घसीटना बंद किया जाएगा और इस तरह की एकतरफा टिप्पणियां नहीं की जाएंगी?”

2. फारुख इंजीनियर का बयान

पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने एक इंटरव्यू में ये दावा किया था, कि वर्ल्ड कप 2019 के दौरान अनुष्का शर्मा की खातिरदारी की गई. इसमें क्रिकेट टीम सिलेक्टर्स ने अनुष्का को चाय परोसी थी. इसका जवाब देते हुए अनुष्का ने कहा, कि “मुझे हमेशा विराट की पत्नी होने के नाते ट्रोल किया जाता है. मैंने हमेशा अफवाहों और गलत खबरों पर चुप्पी साधना ही बेहतर समझा है. क्योंकि मुझे लगता था, कि यही सही तरीका है इनसे निपटने का और मैंने 11 सालों के अपने करियर में यही किया है.”

3. रिपोर्टर को किया शांत

साल 2017 में आई अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म, ‘जब हैरी मेट सेजल’ (Jab Harry Met Sejal) रिलीज़ हुई थी. फिल्म प्रोमोशन के दौरान, एक रिपोर्टर ने फिल्म के रोमांटिक गाने के बारे में अनुष्का से पूछा, कि “आपने इस गाने में निजी तौर पर किसको मिस किया?” इस पर अनुष्का ने जवाब देते हुए कहा, कि “मैंने गाने के लेखक इरशाद कामिल (Irshad Kamil) को याद किया, जिन्होंने इतना अच्छा गाना लिखा है.”

4. शाहरुख खान की ये चीज़ चुराएंगी अनुष्का!

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इस शो के दौरान उनसे पूछा गया, कि वह शाहरुख खान की कौन सी चीज चुराना चाहेंगी? तो इसपर उन्होंने जवाब देते हुए कहा, कि “सबसे पहले शाहरुख खान की घड़ियों का कलेक्शन, जिसे मैं चुरा के बेचूंगी. दूसरी चीज़ होगी मन्नत." इसके जवाब में शाहरुख कहते हैं, कि “वैनिट वैन छोड़ देना पूरे परिवार के साथ वहीं रहूंगा.”

5. सुई-धागा का वायरल मीम

साल 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सुई-धागा’(Sui Dhaaga) का एक मीम सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जब उनसे एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, कि “मैनें इसे सकारात्मक रूप से देखा है. हमारी फिल्म का यह मीम इतना वायरल हुआ, जो मुझे काफ़ी अच्छा लगा. मैं और वरुण (Varun Dhawan) भी इस पर बन रहे नए-नए मीम शेयर करते हैं.”

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com