The Kashmir Files Controversy: नादव लैपिड के बयान पर अनुपम खेर ने दिया जवाब

The Kashmir Files Controversy: नादव लैपिड के बयान पर अनुपम खेर ने दिया जवाब
Monica Schipper

Image Source

मशहूर फ़िल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files), एक बार फिर सुर्खियों का हिस्सा बन गई है. फ़िल्म को लेकर एक नए विवाद की शुरुआत तब हुई, जब गोवा में चल रहे फ़िल्म महोत्सव के दौरान इस फिल्म को अशिष्ट और मौकापरस्त बताया गया. जूरी के इस बयान के बाद से ही जहां उनकी काफी आलोचना हुई, वहीं इस मामले में दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

दरअसल, गोवा में अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह का समापन सोमवार को हुआ. इस मौके पर आईएफएफआई (IFFI) की जूरी में मौजूद, इजरायली फिल्म निर्माता नादव लैपिड (Nadav Lapid) ने भी समारोह को लेकर अपना पक्ष रखा. अपना पक्ष रखने के दौरान उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई, कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी प्रोपेगैंडा वाली फिल्म को इस समारोह में कैसे दिखाया गया. साथ ही उन्होंने इस फिल्म को अशिष्ट भी बताया. उनके इस बयान के बाद से ही, फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकारों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

गौरतलब है, कि इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता अनुपम खेर और दर्शन कुमार (Darshan Kumaar) ने भी ट्वीट किया. ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अहम किरदार निभा चुके इन दोनों कलाकारों ने जूरी के बयान को बेहद निंदाजनक बताया. वहीं एक इंटरव्यू में बात करते हुए अनुपम खेर ने कहा, "अगर होलोकॉस्ट की घटना सच है, तो कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की घटना भी सच है. हम इजरायली निर्माता के बयान का जवाब जल्द ही देंगे."

भारत में रहने वाले इजरायली दूत नाओर गिलोन (Naor Gilon) ने भी ट्वीट करते हुए, लैपिड के इस बयान को शर्मनाक बताया. उनका कहना था, कि उनके इस बयान से दो देशों के बीच का खुबसूरत रिश्ते पर भी असर पड़ सकता है, जो बिल्कुल गलत है. गिलोन के अलावा इजरायली राजनयिक कोब्बी शोशानी (Kobbi Shoshani) ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर दिए गए इजरायली फ़िल्म निर्माता के बयान को बेतुका बताया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अनुपम खेर के अलावा भी फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियों ने नादव लैपीड के इस बयान की निंदा की. वहीं इस बयान से आईएफएफआई की जूरी बोर्ड ने साफ किनारा करते हुए, इसे एक निजी बयान करार दिया है.

यह भी पढ़ें: अब बिना अनुमति नहीं होगा अमिताभ बच्चन के नाम और आवाज़ का इस्तेमाल, अदालत ने जारी किया आदेश

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com