Amitabh Bachchan: ब्रांड पर भरोसा ना होने पर विज्ञापन डील की रद्द

Amitabh Bachchan: ब्रांड पर भरोसा ना होने पर विज्ञापन डील की रद्द

सदी के महानायक, Amitabh Bachchan इन दिनों अपने सबसे लोकप्रिय गेम शो, 'Kaun Banega Crorepati' को होस्ट कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एक एंडोर्समेंट डील को रद्द करने का खुलासा किया है. उन्होंने बताया, कि जिस उत्पाद का वह समर्थन कर रहे थे उस पर उन्हें यकीन नहीं था. उन्होंने ब्लॉग में कहा, कि यह एक समर्थन से वापसी, अग्रिमों की वापसी और अचानक वापसी के कारण दिखाया जाने वाला एक इशारा था. अभियान को ऑन एयर करने की अनुमति देकर प्रोग्राम के अंत तक चलने की अनुमति देता है. 

Amitabh Bachchan ने कहा, कि क्रिप्टो और एंडोर्समेंट का तेज़ी से व्यवसाय बढ़ रहा है. लेकिन दूसरे विचारों पर सुप्रीम कोर्ट और RBI ने क्रिप्टो और एंडोर्समेंट के संचालन की अनुमति दी है. उन्होंने कहा, कि उसने मेरे लिए सोचा था, कि अगर चीजे़ं गलत हो गईं, तो दोष का निशाना मुझ पर आ जाएगा इसलिए पीछे हटो. 

किसी भी एंडोर्समेंट डील के गलत और सही का मूल्यांकन करने की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए उन्होंने लिखा, "यह सब प्राप्त करना या गलत और सही का मूल्यांकन करना, एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है. भले ही इसमें एक संकल्प हो, लेकिन नैतिक और सामाजिक रूप से बहस और इसके प्रभावों का अध्ययन शुरू करता है. दोनों ही वर्तमान दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं, जिसमें हम रहते हैं.

Amitabh Bachchan ने कहा, कि नैतिकता को हमेशा व्यापार पर प्राथमिकता दी जानी चाहिए. "लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है. जब आप नैतिकता के बारे में सोचते हैं, तो दुनिया में कुछ भी आपको करने से रोक नहीं सकता. नैतिकता और सामाजिकता, हमेशा अस्तित्व की आधारशिला रहेंगे, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों. मेरी मदद करिये भगवान."

Amitabh Bachchan ने ट्विटर पर खुद का मज़ाक उड़ाते हुए कहा, "नीचे हरे बूट और ऊपर सूट. आपको बता दें, कि Amitabh Bachchan अपने पैर के अंगूठे की वजह से परेशानी में चल रहे हैं. इसलिए उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, कि उनके पैर का अंगूठा उन्हें कई फैशन विकल्पों का चयन करने के लिए मज़बूर कर रहा है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com