Akshay Kumar Tobacco Controversy: अभिनेता ने मांगी माफ़ी, अजय देवगन ने बताया ‘व्यक्तिगत पसंद’

Akshay Kumar Tobacco Controversy: अभिनेता ने मांगी माफ़ी, अजय देवगन ने बताया ‘व्यक्तिगत पसंद’

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को कुछ दिनों से एक विज्ञापन को लेकर, लोगों की काफी नाराज़गी झेलनी पड़ रहा है. दरअसल, हाल ही में अभिनेता ने एक तंबाकू कंपनी विमल इलायची (Vimal Elaichi) का विज्ञापन किया था, जिसको लेकर उनके फैंस ने नाराज़गी जताई और उन्हें खूब ट्रोल भी किया. अब इसी विज्ञापन को लेकर, अक्षय कुमार ने एक बयान जारी कर अपने फैंस से माफी मांगी है.

अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “मुझे माफ कर दें. मैं, मेरे सभी फैंस और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं. पिछले कुछ दिनों में आई आपकी प्रतिक्रियों ने मुझे बहुत ज़्यादा प्रभावित किया है. मैंने कभी तंबाकू का समर्थन नहीं किया और न ही कभी करूंगा. विमल इलायची के साथ मेरे एसोसिशन को लेकर सामने आई आपकी भावनाओं की मैं इज़्ज़त करता हूं. इसलिए मैं पूरी विनम्रता के साथ, इससे पीछे हटता हूं.”

विज्ञापन की फीस को लेकर कही बड़ी बात

अक्षय कुमार ने इस विज्ञापन से हासिल हुई फीस को लेकर भी एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा, कि “मैंने यह फैसला किया है, कि मैं इस विज्ञापन से मिली फीस को, अच्छे कार्य के लिए इस्तेमाल करुंगा. ब्रांड चाहे, तो इस विज्ञापन को तब तक के लिए ऑनएयर रख सकता है, जब तक कि इसके कॉन्ट्रैक्ट की लीगल अवधि पूरी नहीं हो जाती. मगर मैं यह वादा करता हूं, कि भविष्य में पूरी समझदारी के साथ अपने विकल्पों को चुनूंगा. इसके बदले में, मैं हमेशा आपके प्यार और दुआओं को मांगता रहूंगा.''

अक्षय कुमार हुए थे ट्रोल

कुछ दिनों पहले ही, विमल इलायची का विज्ञापन रिलीज़ हुआ था. इस विज्ञापन में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और अजय देवगन (Ajay Devgn) ने, अक्षय कुमार का 'विमल यूनिवर्स' में स्वागत किया था. बॉलीवुड के ये तीनों बड़े स्टार्स, पहली बार किसी विज्ञापन में साथ नज़र आए थे. इसलिए यह विज्ञापन, ट्रोलर्स के निशाने पर आ गया.

आपको बता दें, कि अजय देवगन इससे पहले भी इस तंबाकू ब्रांड के विज्ञापन में नज़र आ चुके हैं. वहीं शाहरुख खान के इस विज्ञापन से जुड़ने पर भी कोई विवाद बवाल नहीं हुआ था. मगर खिलाड़ी कुमार के इस विज्ञापन में नज़र आते ही, लोगों ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया.

अक्षय कुमार का बचाव करने के लिए, उनके फैंस कई पुराने वीडियो शेयर कर रहे हैं, जहां वह शराब और सिगरेट जैसे हानिकारक प्रोड्क्टस से दूर रहने की बात करते दिख रहे हैं. वहीं कई लोग, पद्म श्री (Padma Shri) से सम्मानित हो चुके अक्षय कुमार से सभी अवॉर्ड वापस लौटने की मांग कर रहे हैं. इतनी आलोचना झेलने के बाद, अभिनेता ने फैंस से माफी तो मांग ली, मगर अब देखना यह है, कि उनकी इस माफी पर फैंस की क्या प्रतिक्रिया आती है.

विज्ञापन को बताया व्यक्तिगत पसंद

खबरों के अनुसार, अपनी आगमी फिल्म ‘रनवे 34’ (Runway 34) के प्रमोशन में व्यस्त अजय देवगन ने इस पूरे विवाद पर अपनी प्रतीक्रिया दी है. उन्होंने कहा है, कि “यह एक व्यक्तिगत पसंद है. जब आप कुछ करते हैं तो यह भी देखते हैं, कि वह कितना हानिकारक होगा. कुछ हानिकारक होते हैं और कुछ नहीं. मैं यह बिना नाम लिए कहूँगा, क्योंकि मैं इसका प्रचार नहीं करना चाहता. मैं इलायची का प्रोमोशन कर रहा था और अगर कुछ चीज़े इतनी गलत हैं, तो उन्हें बेचा नहीं जाना चाहिए.”

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com