गलवान घाटी पर ऋचा चड्ढा के विवादित ट्वीट की अक्षय कुमार ने की निंदा

गलवान घाटी पर ऋचा चड्ढा के विवादित ट्वीट की अक्षय कुमार ने की निंदा

अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भारत और चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley) में हुई हिंसक झड़प पर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) के ट्वीट की निंदा की है. ऋचा चड्ढा ने हाल ही में गलवान घाटी पर एक विवादास्पद ट्वीट किया था, जिसका स्क्रीनशॉट अब अक्षय ने अपने अकाउंट पर पोस्ट किया है.

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया, "यह देखकर दुख होता है. हमें अपने सशस्त्र बलों के प्रति कृतघ्न नहीं होना चाहिए. वो हैं तो आज हम हैं." आपको बता दें, कि हाल ही में ऋचा चड्ढा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी (Upendra Dwivedi) के बयान के बाद एक विवादास्पद ट्वीट किया था. दरअसल, पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से क़ब्ज़ा किए गए कश्मीर के कुछ हिस्सों को वापस लेने पर, लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था, कि सरकार के किसी भी आदेश के लिए सेना "हमेशा तैयार है" और "उन्हें करारा जवाब देगी.”

लेफ्टिनेंट जनरल के इसी बयान को साझा करते हुए, ऋचा ने ट्विटर पर ट्वीट किया, "गलवान कहता है नमस्ते." इसके बाद, लोगों द्वारा ट्रोल और उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज होने के बाद ऋचा चड्ढा ने अपने विवादास्पद ट्वीट को हटाकर, आज सार्वजनिक रूप से माफी मांगी. अभिनेत्री ने माफी माँगते हुए कहा, कि उनके दादा, एक "लेफ्टिनेंट कर्नल" थे और उन्हें भारत-चीन युद्ध के दौरान पैर में गोली लगी थी. उन्होंने कहा, "मेरे मामाजी एक पैराट्रूपर थे. यह मेरे खून में है. एक पूरा परिवार प्रभावित होता है, जब एक बेटा शहीद हो जाता है या राष्ट्र को बचाने के लिए घायल हो जाता है, जो हम जैसे लोगों से बना होता है और मैं व्यक्तिगत रूप से यह जानती हूं, कि यह कैसा लगता है. यह मेरे लिए एक भावनात्मक मुद्दा है."

उन्होंने आगे कहा, कि "हालाँकि यह मेरी मंशा कभी भी नहीं थी, यदि इस विवाद में उठाए जा रहे 3 शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हो, तो मैं माफी मांगती हूं और यह कहती हूं, कि अगर अनजाने में भी मेरे शब्दों ने फौज (सेना) में मेरे भाइयों में इस भावना को जगाया है, जिसमें मेरे अपने नानाजी एक शानदार हिस्सा रहे हैं, तो मुझे दुख होगा.”

Image Source

यह भी पढ़ें: तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती हुईं सामंथा रुथ प्रभु

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com