Ajay Devgn: गुरु पूर्णिमा के मौके पर किया पिता को याद, कहा “आपकी शिक्षा को सलाम”

Ajay Devgn: गुरु पूर्णिमा के मौके पर किया पिता को याद, कहा “आपकी शिक्षा को सलाम”

Ajay Devgn ने, गुरु पूर्णिमा के मौके पर ट्विटर पर अपने पिता एक साथ एक पुरानी फोटो शेयर की है. इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "मैं इस पावन दिन पर अपने गुरु, अपने पिता को सलाम करता हूं. मैं बहुत भाग्यशाली था कि मुझे उनसे अपने जीवन और करियर की कई महत्वपूर्ण शिक्षा प्राप्त हुईं. उनकी शिक्षा को मैं अपना बैज ऑफ ऑनर की तरह साथ लेकर चलता हूं."

Ajay Devgan ने, गुरु पूर्णिमा के मौके पर ट्विटर पर अपने पिता एक साथ एक पुरानी फोटो शेयर की है. इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "मैं इस पावन दिन पर अपने गुरु, अपने पिता को सलाम करता हूं. मैं बहुत भाग्यशाली था कि मुझे उनसे अपने जीवन और करियर की कई महत्वपूर्ण शिक्षा प्राप्त हुईं. उनकी शिक्षा को मैं अपना बैज ऑफ ऑनर की तरह साथ लेकर चलता हूं."

दरअसल, Ajay Devgn के पिता का साल 2019 में 27 मई को 85 साल की उम्र में निधन हो गया था. Veeru Devgan ने 80 से भी ज्यादा बॉलीवुड की फिल्मों में एक्शन सीक्वेंस को डायरेक्ट किया है. 1992 में, उन्हें फिल्म 'Phool Aur Kaante' के लिए बेस्ट एक्शन डायरेक्टर के सम्मान से भी नवाजा गया था. इसी फिल्म से Ajay ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था. साल 2016 में Veeru को ज़ी सिने अवार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी प्रदान किया गया था.

गौरतलब है कि, पिछले साल अपने पिता के मृत्यु की सालगिरह पर, Ajay Devgn ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो उनके और उनके पिता की कई तस्वीरों का संकलन था. इसे पोस्ट कर उन्होंने लिखा, "प्रिय पिताजी, एक साल हो गया आपको हमें छोड़ कर गए हुए. फिर भी आज, मैं आपको हर पल अपने साथ पाता हूं. हमेशा की तरह शांत एवं मुझे संभालते हुए."

Ajay Devgn की फिल्मी करियर की बात करें तो, Ajay को बॉलीवुड में चार दशक हो गए हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है. उन्होंने Diljale, Hum Dil De Chuke Sanam, Golmaal सीरीज़, और Singham जैसी कई फिल्मों में काम किया है. हाल ही में, उन्हें 'Tanhaji- The Unsung Warrior' में देखा गया था. Ajay Devgn की अगली फिल्म 'Bhuj- The Pride of India' 13 अगस्त 2021 को ओटीटी पर रिलीज़ होने वाली है.

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com