Abhishek Bachchan News: अपनी पहली फिल्म Samjhauta Express में करने वाले थे एक आतंकवादी का किरदार, अभिनेता ने किया खुलासा

Abhishek Bachchan News: अपनी पहली फिल्म Samjhauta Express में करने वाले थे एक आतंकवादी का किरदार, अभिनेता ने किया खुलासा

जूनियर बच्चन यानी कि Abhishek Bachchan ने फिल्म Refugee के जरिए बॉलीवुड में अपना कदम रखा था. लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक और फिल्म बनने वाली थी, जिसमें Abhishek को हीरो का रोल न करके, एक आतंकवादी का किरदार निभाना था. जी हां, हाल ही में जब बॉलीवुड अभिनेता, Dilip Kumar की मृत्यु हुई तो Abhishek ने बताया था. कि वो फिल्म Aakhri Mughal के जरिए Dilip Kumar के साथ बॉलीवुड में अपना सफर शुरू करने वाले थे. लेकिन फिल्म कभी बन नहीं सकी. अब सामने आया है कि इससे भी पहले वे निर्देशक और फिल्म निर्माता Rakesh Mehra की एक फिल्म में काम करने वाले थे.

इस बात का खुलासा Rakesh Mehra ने अपनी हाल ही में आई किताब The Stranger In The Mirror में किया है. Rakesh के अनुसार Abhishek उनकी फिल्म Samjhauta Express में अभिनय करने वाले थे. और इसी फ़िल्म से Rakesh भी अपने निर्देशन के करियर में कदम रखने वाले थे. Rakesh फिल्म के लिए लद्दाख का सफर भी करके आए थे. उन्होंने दिग्गज संगीत निर्देशक, AR Rahman को भी टीम में शामिल कर लिया था. फिल्म में Abhishek Bachchan एक पाकिस्तानी आतंकवादी का किरदार निभाने वाले थे. लेकिन एक दिन Rakesh को Jaya Bachchan का फोन आया और उन्होंने बताया कि Abhishek आपकी Samjhauta Express नहीं करेंगे. इसके बजाय वो Refugee फिल्म में काम करेंगे. और इसी के साथ ही फिल्म भी ठंडे बस्ते में चली गई.

Abhishek Bachchan ने काफी लंबे समय से कोई बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है. हालाँकि, जूनियर बच्चन की इसी साल आयी वेब सीरीज The Big Bull दर्शकों और फिल्म समीक्षकों की वाह वाह बटोरने में कामयाब हो गयी. Abhishek फिलहाल अपनी अगली फिल्म Bob Biswas की तैयारी में लगे हुए हैं. फिल्म में उनके साथ Chitrangada Singh भी मुख्य भूमिका में है. फिल्म का निर्देशन Diya Annapurna Ghosh ने किया है.

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar: क्या खिलाड़ी कुमार होंगे 'द कपिल शर्मा शो' सीजन 3 के पहले मेहमान?

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com