Bhai Dooj 2022: जानिए बॉलीवुड की 5 मशहूर भाई-बहन की जोड़ियों के बारे में

Bhai Dooj 2022: जानिए बॉलीवुड की 5 मशहूर भाई-बहन की जोड़ियों के बारे में

Image Source

भाई दूज का त्योहार पूरे देश में बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है. भाई-बहन के प्यार का प्रतीक यह पर्व कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है. इस मौके पर बॉलीवुड के मशहूर भाई-बहन की जोड़ियाँ भी पीछे नहीं रहती हैं. इस साल भाई दूज (Bhai Dooj 2022) जहाँ 26 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है, वहीं आइए इस मौके पर हम आपको बॉलीवुड की कुछ मशहूर भाई-बहन की जोड़ियों के बारे में बताते हैं.

1. करीना कपूर ख़ान-रनबीर कपूर (Kareena Kapoor Khan-Ranbir Kapoor)

बॉलीवुड के सबसे ‘बड़े कपूर’ ख़ानदान की चौथी पीढ़ी के दो सफल कलाकार हैं अभिनेत्री करीना कपूर ख़ान और उनके चचेरे भाई अभिनेता रनबीर कपूर. दोनों भाई-बहन एक दूसरे के काफ़ी करीब माने जाते हैं. इतना ही नहीं दोनों आए दिन एक दूसरे की शैतानियों का खुलासा करते हुए भी पाए जाते हैं. जहाँ रनबीर कपूर, करीना की शादी के मौके पर डांस करते हुए नज़र आए थे, वहीं करीना भी रनबीर और आलिया (Alia Bhatt) की शादी का एक अहम हिस्सा रहीं थी.

2. अर्जुन कपूर-सोनम कपूर (Arjun Kapoor-Sonam Kapoor)

अभिनेता अर्जुन कपूर और उनकी चचेरी बहन अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा, हिंदी सिनेमा जगत के एक और ‘कपूर’ खानदान का हिस्सा हैं. भाई-बहन की इस मशहूर जोड़ी ने, बचपन से ही अपना काफ़ी ज़्यादा वक्त एक दूसरे के साथ बिताया है. वहीं हाल ही में सोनम और अर्जुन, करण जौहर (Karan Johar) के टॉक शो कॉफी विद करण (Koffee With Karan) के सातवें सीज़न में नज़र आए, जहाँ उन्होंने एक दूसरे के साथ एक बेहद खूबसूरत रिश्ते की कहानियाँ भी बताईं थी.

3. सैफ अली खान-सोहा अली खान (Saif Ali Khan-Soha Ali Khan)

बॉलीवुड की तीसरी मशहूर भाई-बहन की जोड़ी है नवाबों के ख़ानदान से आने वाले अभिनेता सैफ अली ख़ान और उनकी बहन सोहा अली खान की. मशहूर पटौदी खानदान के ये दोनों सितारें, बॉलीवुड में अपने अभिनय का परचम लहरा चुके हैं. वहीं इन दोनों कलाकारों का आपसी रिश्ता भी बड़ा ही मजेदार और अनोखा है. सोहा कई बार इंटर्व्यूज़ में अपने भाई की बदमाशियों के बारे में बता चुकी हैं.

4. साकिब सलीम-हुमा क़ुरेशी (Saqib Saleem-Huma Qureshi)

हिंदी सिनेमा की ये भाई-बहन की जोड़ी भी काफ़ी मशहूर है. सोशल मीडिया पर भी दोनों एक दूसरे की टांग खींचते हुए नज़र आते हैं. वहीं हाल ही में इन दोनों भाई बहनों ने मिलकर अपनी एक फ़िल्म निर्माण कंपनी की शुरुआत भी की है, जिसका नाम एलेमेन्टरी एनर्टटेन्मेन्ट (Elemen3 Entertainment) है. इस कंपनी के बैनर तले बनी फ़िल्म डबल एक्सएल (Double XL), जल्द सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है.

5. फरहान अख्तर- ज़ोया अख्तर (Farhan Akhtar-Zoya Akhtar)

बॉलीवुड के मशहूर लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के बच्चे, ज़ोया और फरहान दोनों ही हिंदी सिनेमा जगत का जाना-माना नाम बन चुके हैं. भले ही ज़ोया अख्तर ने अभिनय में अपने कदम नहीं रखे, मगर आज वो फ़िल्म इंडस्ट्री की एक सफल फ़िल्म निर्देशक हैं. वहीं फरहान एक सफल अभिनेता होने के साथ-साथ एक सफल फ़िल्म निर्माता भी हैं. दोनों भाई-बहन एक दूसरे के बेहद करीब हैं.

यह भी पढ़ें: Bollywood Diwali 2022: जानिए इस साल सितारों ने किस तरह मनाई जश्न-ए-दिवाली

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com