New OTT Releases: अपने वीकेंड का मजा लीजिए इन नई फिल्मों के साथ

New OTT Releases: अपने वीकेंड का मजा लीजिए इन नई फिल्मों के साथ
SOPA Images

Image Source

सिनेमा के प्रेमियों के लिए दिसंबर का पहला हफ्ता काफ़ी खास रहा. इस हफ़्ते अलग-अलग ओटीटी (OTT) प्लैटफॉर्म्स पर कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हुईं. रिलीज़ होने वाली फिल्मों में हॉरर, फैमिली एनर्टेन्मन्ट और थ्रिलर हर तरह की फ़िल्में शामिल हैं. वहीं बॉलीवुड के युवा अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ‘फ्रेडी’ (Freddy) भी इसी हफ्ते रिलीज़ हुई. तो आइए आपको बताते हैं ओटीटी पर रिलीज़ हुई ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में-

1. फ्रेडी

सुपरस्टार कार्तिक आर्यन की फ़िल्म ‘फ्रेडी’, 2 दिसंबर को ओटीटी प्लैट्फॉर्म डिज़्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज़ हुई. निर्देशक शशांक घोष (Shashanka Ghosh) की इस फ़िल्म में कार्तिक के साथ अभिनेत्री अलाया फर्नांडीज़ (Alaya Fernandez) भी मुख्य भूमिका में मौजूद है. जहाँ इस फ़िल्म के ट्रेलर को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था, वहीं हमेशा मजेदार किस्म के किरदार निभाने वाले कार्तिक के फैंस के लिए, उन्हें ऐसे गंभीर किरदार में देखना काफ़ी दिलचस्प होगा.

2. इंडिया लॉकडाउन (India Lockdown)

पिछले दो सालों के दौरान, देश में फैली जिस कोरोना की महामारी ने सभी को हिला कर रख दिया, उसी से जुड़ी एक दिल छु लेने वाली कहानी, निर्देशक मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar)अपनी फ़िल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ के साथ लेकर आए हैं. उनकी इस फ़िल्म में प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar), अहाना कुमरा (Aahana Kumra), श्वेता बासु प्रसाद (Shweta Basu Prasad) और साई तम्हणकर (Sai Tamhankar) जैसे कई बेहतरीन कलाकार मौजूद हैं. यह फ़िल्म भी शुक्रवार को ओटीटी प्लैट्फॉर्म ज़ी5 (Zee5) पर रिलीज़ हुई.

3. कला (Qala)

मशहूर निर्देशक अन्विता दत्त गुप्तान (Anvita Dutt Guptan) की फ़िल्म ‘कला’ के साथ, दिवंगत अभिनेता इरफान ख़ान (Irrfan Khan) के बेटे बाबिल ख़ान (Babil Khan) ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा. उनके साथ इस फ़िल्म में तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) और स्वस्तिका मुखर्जी (Swastika Mukherjee) जैसी अभिनेत्रियाँ भी मौजूद हैं. इस फ़िल्म को ओटीटी प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज़ किया गया है.

4. मॉनस्टर (Monster)

बॉलीवुड के साथ ही दक्षिण की भी एक बड़ी फ़िल्म ने इस हफ़्ते ओटीटी पर दस्तक दी. यह फ़िल्म है दिग्गज मलयालम अभिनेता मोहनलाल (Mohanlal) की फ़िल्म ‘मॉनस्टर’. फ़िल्म इससे पहले 21 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. वहीं दर्शक अब इस फ़िल्म का मज़ा डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं.

5. गुडबाई (Goodbye)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दक्षिण की युवा अभिनेत्री रश्मिका मंदना (Rashmika Mandanna) की फ़िल्म फैमिली फ़िल्म ‘गुडबाई’ 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. अब ठीक दो महीने बाद, यह फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की गई है. निर्देशक विकास बहल (Vikas Bahl) की इस फ़िल्म में आपको नीना गुप्ता (Neena Gupta) और पवैल गुलाटी (Pavail Gulati) भी अहम किरदारों में नज़र आएंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इन फिल्मों के अलावा हॉलीवुड की ‘ट्रोल’ (Troll) और ‘वारियर्स ऑफ फ्यूचर’ (Warriors of Future) जैसी कई बड़ी फ़िल्में हैं, जो इस हफ़्ते ओटीटी पर दस्तक दे चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: Cirkus Trailer Release: 60 के दशक में होगा डबल धमाल, आ गया है ‘इलेक्ट्रिक मैन’

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com