Covid-19 Night Curfew: उत्तर प्रदेश के कृष्ण भक्तों को योगी सराकर का उपहार, दो रातों के लिए हटाया कर्फ्यू

Covid-19 Night Curfew: उत्तर प्रदेश के कृष्ण भक्तों को योगी सराकर का उपहार, दो रातों के लिए हटाया कर्फ्यू

आज पूरे भारतवर्ष में श्री कृष्ण भगवान के जन्म के उपलक्ष में जन्माष्टमी का महोत्सव मनाया जा रहा है. लेकिन देश के बहुत से राज्यों में जन्माष्टमी महोत्सव को मनाने की छूट नहीं दी गई, जिसकी एकमात्र वजह देशभर में फैला Covid-19 वायरस है. लेकिन हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी कृष्ण भक्तों के लिए राज्य में लगे नाइट कर्फ्यू में 2 दिन की ढील देने का ऐलान किया. इससे पहले Covid-19 मामलों की घटती संख्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश ने नाइट कर्फ्यू को छोड़कर सभी प्रतिबंधों को हटा लिया था, जो रोजाना रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लागू था. लेकीन अब 2 दिन यानी सोमवार और मंगलवार को यह नाइट कर्फ़्यू लागू नहीं किया जायेगा.

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जानकारी दी कि, "जन्माष्टमी का पर्व सभी पुलिस लाइन और जेलों सहित पूरे राज्य में परंपरा के अनुसार पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया जाएगा. इसे देखते हुए सोमवार को नाइट कर्फ्यू में ढील दी गई है."

हालांकि, सरकार द्वारा उत्सव के दौरान सभी Covid-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की गई. हाल ही में कुछ ज़िलों में Covid-19 मामलों की बढ़ती प्रवृत्ति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राज्य में नाइट कर्फ्यू सख्त करने का निर्देश दिया था. वहीं इस बीच राज्य के डीजीपी मुकुल गोयल ने सभी पुलिस और ज़िला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अफवाह फैलाने वालों पर रोक लगाने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी रखने को भी कहा है. सभी अधिकारियों को इस दौरान ज़्यादा चोकन्ना रहने तथा संवेदनशील जगहों पर पूरी निगरानी रखने का आदेश दिया गया है.

श्री कृष्ण भगवान के जन्मोत्सव के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा का दौरा करेंगे. वह दर्शकों को रामलीला मैदान में बने स्टेज से संबोधित करेंगे. दर्शकों व भक्तों की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा खास प्रबंध किए गए हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com