Shivraj Singh Chouhan Cancels Roadshow After Criticism : शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो बीच में ही रोक दिया, भोपाल के लिए रवाना

Shivraj Singh Chouhan Cancels Roadshow After Criticism : शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो बीच में ही रोक दिया, भोपाल के लिए रवाना

शिवराज सिंह चैहान ने रोड शो कोरोना मरीजों के ज़रूरी इंतजाम करने के लिए रोक दिया ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दमोह में अपने नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव प्रचार में  रॉड शो करने वाले थे। लेकिन मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए जरूरी इंतजाम करने के लक्ष्य से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस रोड शो को रोक दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस रोड शो को रोकने की वजह कोरोना के बढ़ते हुए मामले बताए। मध्यप्रदेश में कोरोना लहर ने हालात काफी नाजुक बनाए हुए हैं। इन पर पत्रकारों से बात करते हुए  उन्होंने कहा कि," मुझे आपात व्यवस्थाएं करनी है, इसलिए आज का दमोह का रोड शो कैंसिल किया हूं. मैं ऐसा मुख्यमंत्री नहीं हूं जो ये कहूं सब अच्छा है. मैं हर साल महू में अंबेडकर जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने जाता हूं. लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से नहीं जा पाया हूं। कठिन समय है, चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। ऑक्सीजन की उपलब्धता हो इसके लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा की यह चुनौती का समय है। हम व्यवस्थाओं में दिन-रात जुटे हुए हैं। कल 272 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की उपलब्धता थी, आज बढ़ाकर 280 मीट्रिक टन कर पाए हैं। हम हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने जनता से आग्रह किया कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और घर में रहकर प्रार्थना एवं इबादत करें।ऑक्सीजन कंसल्टेशन यूनिट लगाने के साथ सीधे हवा से ऑक्सीजन खींचने वाले 180 कंसल्टेशन मंगाए गए हैं. जरूरत होगी तो इंजेक्शन हेलीकॉप्टर से जिलों में भेजा जाएगा।"

मध्यप्रदेश पर कोरोना हालात को काबू करने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने एक क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप बनाया है। इन ग्रुप में ऐसे लोगों को भी शामिल किया जा रहा है जो अपनी मर्जी से दूसरों की सेवा करना चाहते हैं।

टैग्स: कोरोना वायरस, शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश, वेक्सिनेशन, ऑक्सिजन।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com