Covid-19 Vaccination: मध्य प्रदेश ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड, एक दिन में लगी 23 लाख से अधिक डोज़

Covid-19 Vaccination: मध्य प्रदेश ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड, एक दिन में लगी 23 लाख से अधिक डोज़

मध्य प्रदेश ने Covid-19 Vaccination के मामले में एक बार फिर से खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. कोविड-19 पोर्टल के अनुसार बुधवार रात 11 बजे तक मध्य प्रदेश में कुल 23 लाख से ज़्यादा लोगों को टीके लगे हैं. आपको बता दें, कि मध्य प्रदेश में Covid-19 Vaccination का दूसरा महाभियान शुरू किया गया है. जिसमें राज्य ने अपने पिछले सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए.  

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री Vishwas Sarang ने खुद इस बात की जानकारी ट्विटर के ज़रिए दी. स्वास्थ्य मंत्री Vishwas Sarang ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "पूरे देश में आज Covid-19 Vaccination का आंकड़ा 75 लाख 16 हज़ार है. जिसमें मध्यप्रदेश में 23 लाख से अधिक डोज़ लगे हैं। देश के कुल वैक्सीनेशन का 30 फ़ीसदी राज्य में लगा है। अब राज्य में Covid-19 Vaccination की डोज़ का कुल आंकड़ा 4.25 करोड़ हो गया है और हमारा लक्ष्य 5.5 करोड़ है."

आपको बता दें, की Covid-19 Vaccination महाभियान के पहले चरण के पहले दिन 21 जून को मध्य प्रदेश में 17 लाख लोगों को टीके लगाए गए थे. राज्य में टीकाकरण के मामलों में उज्जैन 1 लाख 26 हज़ार 330 लोगों के टीकाकरण के साथ पहले स्थान पर है. इसके बाद इंदौर 1 लाख 17 हज़ार लोगों के टीकाकरण के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं देवास में 80 हज़ार, तो भोपाल में 76 हज़ार से ज़्यादा लोगों का Covid-19 Vaccination हो चुका है. 

बुधवार को हुए Covid-19 Vaccination के महाभियान 2.O के तहत 20 लाख लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया था. टीकाकरण का पंजीकरण ऑनलाइन और ऑनसाइट दोनों तरह से किया जा सकता है. वहीं अब टीका लगाने वाले लोगों के हाथों पर पहले और दूसरे डोज़ की मुहर भी लगाई जा रही है. इस मुहर में पहला डोज़ लगाने वालों के लिए 1 राइट का निशान और दूसरा डोज़ लगाने वालों के लिए 2 राइट के निशान बने हुए हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com