Narendra Modi News: Omicron संकट पर अफ्रीका के साथ खड़ा हुआ भारत, Kevin Pietersen ने की प्रशंसा

Narendra Modi News: Omicron संकट पर अफ्रीका के साथ खड़ा हुआ भारत, Kevin Pietersen ने की प्रशंसा

Covid-19 वायरस का नया Omicron वेरिएंट, काफी तेज़ी के साथ अफ्रीका के देशों में फैल रहा है. भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने सभी भारतवासियों को सतर्क रहने को कहा है. वहीं World Health Organisation (WHO), अफ्रीकी प्रयोगशालाओं के साथ मिलकर, इस नए वेरिएंट के लक्षणों व अन्य ज़रूरी कारकों की जांच कर रहा है.

इसी के चलते, अफ्रीका को Covid-19 टीकों की ज़्यादा मात्रा में ज़रूरत पड़ सकती है. इसी को देखते हुए, भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने इस संकट की घड़ी में अफ्रीका का साथ देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है, कि "भारत की तरफ़ से जल्द से जल्द अफ़्रीका में टीके पहुंच जाएंगे. इसके साथ ही, भारत अफ़्रीका को अन्य ज़रूरी दवाईयां भी प्रदान करेगा."

खबरों के मुताबिक, यह टीके WHO द्वारा बनाए गए COVAX और द्विपक्षीय नियम के अंतर्गत अफ्रीका में भेजी जाएंगी. भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा अफ्रीका की मदद करने के ऐलान पर, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान Kevin Pietersen ने उनकी प्रशंसा की है. 

Kevin Pietersen ने अपने आधिकरिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर, भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi को शुक्रिया कहते हुए, भारत की खूब सराहना की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इंग्लैंड के लिए खेलने वाल Kevin Pietersen का जन्म, दक्षिण अफ्रीका में हुआ है. उन्होंने 2 दिन पहले ही, अफ्रीका में आए इस नए वेरिएंट के संकट को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया था. 

इस वर्ष हुए टी-20 विश्वकप में जब भारतीय टीम की पाकिस्तान से हार हुई थी, तब भी Kevin Pietersen ने भारत के प्रति अपना समर्थन किया था. उन्होंने हिंदी भाषा में भारतीय क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाने के लिए एक पोस्ट शेयर किया था. वहीं Kevin Pietersen कई बार कमेंट्री करने के लिऐ भारत भी आए हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com