भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 357,229 नए मामले।

भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 357,229 नए मामले।

भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 30 लाख पार करने पर सरकार और प्रशासन चिंतित

भारत में पिछले 13 दिनों से, रोजाना 3 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इस भयावह स्थिति से प्रशासन और सरकार काफी चिंता में है। दिन-प्रतिदिन हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। अस्पतालों में आईसीयू और बेडों की कमी की वजह से मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ राज्यों में लोगों को ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से अपनी जान से हाथ धोना पडा है। चिंता का विषय यह है, कि कोरोना संक्रमित मरीज़ो ने 30 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। यह देश के कुल कोविड-19 मामलों का, 17.13% है। 

इस समय भारत पर एक्टिव कोरोना वायरस केसों का लोड 3,447,133 का है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से यह पता चलता है कि, पिछले 24 घंटों में 320,289 रोगियों की संख्या सामने आई है। अब तक कुल 16,613,292 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही, देश का पॉजिटिविटी रेट 81.77% तक पहुंच गया है।

यदि सिर्फ, देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 18000 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

Official website: https://www.mohfw.gov.in/

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत अकेला ऐसा देश नहीं है जो कोरोना की ऐसी चिंताजनक स्थिति का सामना कर रहा है। लाओस से लेकर थाईलैंड तक बहुत से ऐसे देश हैं, जो कोरोना की दूसरी लहर से परेशान हैं। इस समय, ज्यादातर देशों में कोरोना वायरस के दूसरे और तीसरे म्युटेंट की वजह से हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि, बहुत से देशों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन भारत में अभी भी आधे से ज्यादा आबादी वैक्सीनेशन से वंचित है। ऐसे में सरकार और प्रशासन के सामने सभी लोगों को, वैक्सीनेशन प्रदान करवाना एक बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ है। यदि स्वास्थ्य विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो अब तक, देश में 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुका है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com