Covid-19 Fourth Wave: डराने लगे कोरोना के आंकड़े, आईपीएल पर भी मंडराया खतरा

Covid-19 Fourth Wave: डराने लगे कोरोना के आंकड़े, आईपीएल पर भी मंडराया खतरा

देश में कोरोना ने फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है. यह कोविड-19 (Covid-19) की चौथी लहर की आहट भी हो सकती है. सामने आ रहे आंकड़े इसी तरफ इशारा कर रहे हैं और ऐसे में एक बार फिर से सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. आपको बता दें, कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले 15 दिनों में महामारी के प्रसार में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

दिल्ली में रविवार, 17 अप्रैल को 517 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. वहीं, दिल्ली में अब सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1518 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, इस दौरान 261 कोरोना संक्रमित लोग ठीक हुए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 2183 नए मामले सामने आए हैं और 214 लोगों की मौत हुई है. राजधानी में जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उससे चौथी लहर की आशंका भी बढ़ गई है. हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है, कि अभी नई लहर के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

पिछले कुछ हफ्तों में रेकॉम्बीनैंट वायरस XE दुनिया के कई देशों में पांव पसार चुका है. यह ओमिक्रोन (Omicron) स्ट्रेन के दो सब वेरिएंट यानी BA.1 और BA.2 का एक कॉम्बिनेशन स्ट्रेन है. हालांकि, स्ट्रेन के कारण होने वाले संक्रमणों की गंभीरता को अभी तक समझा नहीं जा सका है.

एयर इंडिया ने 23 अप्रैल तक रद्द की हाँग-काँग की उड़ानें

एयर इंडिया (Air India) के हांगकांग (Hong Kong) की फ्लाइट में तीन यात्रियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद हांगकांग ने एयर इंडिया की सेवाओं पर 24 अप्रैल तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने के बाद हांगकांग ने कुछ नए नियम जारी किए हैं.

एयर इंडिया ने एक ट्वीट में कहा, कि हांगकांग के अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध और सेक्टर के सीमित मांग के कारण, हांगकांग के लिए हमारी 19 अप्रैल से लेकर 23 अप्रैल के बीच की उड़ानें रद्द हो गई हैं.

आपको बता दें, कि हांगकांग सरकार के नए नियमों के मुताबिक, भारत से यात्री अब हांगकांग तभी जा सकते हैं, जब उनके पास यात्रा से 48 घंटे पहले किए गए टेस्ट में कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट हो. इसके साथ ही, सभी इंटरनेशनल यात्रियों के लिए हांगकांग एयरपोर्ट कैंपस में कोविड-19 टेस्ट कराना आवश्यक होगा.

आईपीएल पर मंडराया कोरोना का खतरा

दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम के फिजियो, पैट्रिक फरहार्ट (Patrick Farhart) के बाद, अब एक खिलाड़ी कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आ गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के एक खिलाड़ी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद, पूरी टीम सोमवार और मंगलवार को होने वाले आरटी पीसीआर टेस्ट के कारण क्वारंटाइन में रहेगी. इसके अलावा, दिल्ली की टीम ने अगले मैच के लिए होने वाली पुणे की अपनी यात्रा को भी रद्द कर दिया है.

इधर यह जानकारी सामने आने के बाद, सोशल मीडिया पर यूजर्स ‘Cancel IPL’ हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं. तमाम लोग कोविड-19 की वजह से आईपीएल को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. यह हैशटैग इस वक्त ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहा है.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मीम्स हुए वायरल

जहां, कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) को रद्द करने की मांग काफी तेज हो रही है. वहीं, लोगों के द्वारा मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मीम्स वायरल किए जा रहें है. आपको बता दें, कि दोनों ही टीमें इस वक्त पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर हैं.0

Related Stories

No stories found.