Delhi Unlocking:सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्री में काम शुरू, सावधानी बरतें दिल्लीवासी: अरविंद केजरीवाल

Delhi Unlocking:सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्री में काम शुरू, सावधानी बरतें दिल्लीवासी: अरविंद केजरीवाल
Aam Aadmi Party National convener and Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal is seen addressing a public gathering during campaigning ahead of Delhi Assembly elections at Nangloi Jat on January 24, 2020 in New Delhi, India. (Photo by Mayank Makhija/NurPhoto via Getty Images)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फेसबुक लाइव के जरिए दिल्ली के वर्तमान हालात पर चर्चा की। उन्होंने कहा दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार देखते हुए, धीरे-धीरे दिल्ली को अनलॉक(Delhi Unlocking) किया जाएगा। अगर कोरोना के बढ़ने की नौबत आई तो फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फेसबुक लाइव के जरिए धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोलने(Delhi Unlocking) की जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि 2 करोड़ दिल्लीवासियों की मदद से कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने में सरकार सफल हुई है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि लॉकडाउन खोलने के क्रम में सबसे पहले समाज के गरीब तबके का ध्यान रखा जाएगा।

दिल्ली में कई सारे  दिहाड़ी मजदूर, प्रवासी मजदूर, इस वक्त बेरोजगार बैठे हैं। इसलिए सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्टरी के कार्यों को शुरू किया जाएगा, ताकि यह लोग अपनी आजीविका कमा सकें।  मुख्यमंत्री ने कहा," दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर(Positivity Rate) कम हो रही है। अस्पतालों में बेड मिलने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। आईसीयू बेड भी उपलब्ध हो गए हैं।  यह समय अब धीरे-धीरे दिल्ली को अनलॉक करने(Delhi Unlocking) का है। ताकि ऐसा ना हो कि लोग कोरोना से तो बच जाएं लेकिन भुखमरी से मारे जाएं।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना पर भी काबू पाना है और आर्थिक गतिविधियों का संचालन भी देखना है। उन्होंने कहा," सोमवार सुबह 5 बजे यह लॉकडाउन खत्म हो जाएगा। DDM की मीटिंग में लॉकडाउन खोलने (Delhi Unlocking)के लिए कुछ निर्णय लिए गए हैं। फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन इन दो गतिविधियों को,  सोमवार से खोला जाएगा।"

साथ ही, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यह भी कहा कि अगर इस बीच फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होती है तो लॉकडाउन लगाने में देरी नहीं की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि बिना आवश्यकता बाहर न निकले और सभी लोग सावधानी बरतें।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com