Delhi Deputy CM Manish Sisodia on CBSE board exams decision :बोर्ड परीक्षाओं पर सरकार का अहम फैसला, 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द।

Delhi Deputy CM Manish Sisodia on CBSE board exams decision :बोर्ड परीक्षाओं पर सरकार का अहम फैसला, 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द।

मनीष सिसोदिया ने सुनाया बड़ा फैसला,10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया।

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देख अभिभावकों और स्टूडेंट्स की यह मांग थी की सरकार बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई अहम फैसला ले जो सबके हित में हो। आज मनीष सिसोदिया ने यह अहम फैसला जनता के सामने रखा। उन्होंने बताया कि 2021 में होने वाली 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि,"मुझे खुशी है कि 10वीं की परीक्षा रद्द की गई और 12वीं की परीक्षा ​स्थगित की गई है। 12वीं कक्षा के बच्चों के मन में जो चिंता बनी रहेगी उसको दूर किया जा सकता था। मैं अपील करता हूं कि 12वीं कक्षा के छात्रों को भी आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रमोट किया जाए।"

यह फ़ैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हाई लेवल बैठक में लिया। और कहा कि परीक्षाओं को लेकर कोई भी बड़ा फैसला अब 1 जून 2021 के बाद लिया जाएगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि,"मुझे खुशी है कि 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित कर दी गई है। यह लाखों छात्रों और उनके माता-पिता के लिए एक बड़ी राहत है"।

इस पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि, "कक्षा 10वीं के छात्रों को आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा में भेजा जाएगा। अगर कोई छात्र मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है तो वो हालात सामान्य होने पर परीक्षा दे सकता है"।

यह खबर सुन कर अभिभावकों और स्टूडेंट्स को काफी राहत मिली है। एक बार फिर मोदी सरकार ने यह साबित कर दिया है कि इस मुसीबत के समय मे जान बचाना पहला और अनिवार्य कदम है।क्योंकि जहां कोरोना संक्रमण के मामलों ने देश मे रफ़्तार पलड़ा रखी है ऐसे में स्टूडेंट्स का बड़ी संख्या इकठ्ठे बैठ कर परीक्षा देने खतरे से खाली नहीं। दूसरी तरफ कुछ स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन पढ़ाई में कॉन्सेप्ट न समझ आने की शिकायत भी की है।

टैग्स: मनीष सिसोदिया, कोरोना वायरस, अरविंद केजरीवाल,बोर्ड परीक्षा।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com