Arvind Kejriwal Covid-19: दिल्ली के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटाइन

Arvind Kejriwal Covid-19: दिल्ली के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटाइन

Covid-19 वायरस की तीसरी लहर आने के बीच, बहुत सी बड़ी हस्तियों के पिछले कुछ दिनों में इस वायरस से संक्रमित होने की खबर आई है. इसी बीच, अब दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. अपने संक्रमित होने की खबर देते हुए, उन्होंने अपनी पहुंच में आए लोगों से जल्द से जल्द टेस्ट करवाने की अपील की है. इसके साथ ही, उन्होंने एहतियात के तौर पर खुद को क्वारंटाइन भी कर लिया है.

मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने अपने संक्रमित होने की खबर ट्विटर पर देते हुए लिखा, कि "जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं. वह सभी कृपया जल्द से जल्द, Covid-19 के लिए अपना टेस्ट करवा लें."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि साल 2022 में होने वाले चुनावों के लिए मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने लगातार पिछले 15 दिनों से गोवा तथा पंजाब की बहुत सी यात्राएं की हैं. उनकी एक सप्ताह में की गई रैलियों को देखें, तो वह चंडीगढ़ में विजय यात्रा का हिस्सा रहे थे, पटियाला में हुई शांति रैली में वह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गए थे. 

वहीं उन्होंने 27 दिसंबर से लखनऊ और देहरादून में रैलियां भी की थी. यात्रा और रैलियों के दौरान, दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal कई लोगों के संपर्क में आए थे, जिनके अब संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है. इसके अलावा, अभी कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने Covid-19 के Omicron वेरिएंट को, हलके लक्षणों वाला संक्रमण बताया था.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री Satyendra Jain ने, सोमवार को राज्य विधानसभा को बताया, कि Covid-19 का Omicron वेरिएंट अब राजधानी में प्रमुख संक्रमण फैलाने वाला वायरस है. दिल्ली में जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 81% नमूनों में Omicron वेरिएंट पाया गया था. वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत तेज़ी से फैल रहा है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 4,099 नए मरीज़ मिले थे, वहीं अब संक्रमण दर 6.46 फीसदी पहुंच गई है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com