Uttar Pradesh Covid-19: सक्रीय मामलों मे आई कमी, टीकाकरण का आंकड़ा हुआ 7 करोड़ पार

Uttar Pradesh Covid-19: सक्रीय मामलों मे आई कमी, टीकाकरण का आंकड़ा हुआ 7 करोड़ पार

Uttar Pradesh में Covid-19 वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेज़ी से वृद्धि हो रही है. इसी के साथ 7 करोड़ 4 लाख लोगों को Covid-19 वैक्सीन का टीका लग चुका है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Uttar Pradesh में अब तक 5 करोड़ 91 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना से बचने के लिए टीके की कम-से-कम एक डोज़ ले ली है.

Uttar Pradesh अब देश का सबसे ज़्यादा टीकाकरण वाला राज्य बन गया. राज्य में सबसे अधिक टिकाकरण हुआ है. इसी के साथ Uttar Pradesh में कोरोना का स्वास्थ्य दर 98.6% हो चुका है. अगर पिछले 24 घंटों की बात की जाए, तो Uttar Pradesh में सकारात्मकता दर 0.01% रही. आपको बता दें, कि अब राज्य के 21 जनपदों में Covid-19 के सक्रीय मामलों की संख्या शून्य है. 

Uttar Pradesh में पिछले 24 घंटों में की गई टेस्टिंग में 63 ज़िलों में Covid-19 संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. राज्य के अन्य 12 जनपदों मे Covid-19 संक्रमण के मामले बहुत कम पाए गए. अभी की स्थिति की बात की जाए, तो प्रदेश में कोविड के सक्रीय मामलों की संख्या 300 से भी कम दर्ज की गई है. राज्य में आज कुल 265 कोरोना के मरीज़ हैं. वहीं अब तक 7 करोड़ 19 लाख 57 हज़ार 964 लोगों के कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है.

Uttar Pradesh के अन्य जनपदों की बात की जाए, तो अलीगढ़, बागपत, बलरामपुर, बांदा, बिजनौर, चित्रकूट, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा मे कोरोना संक्रमण का एक भी मरीज़ नहीं पाया गया. वहीं अन्य जनपद जैसे हमीरपुर, हरदोई, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, मुज़फ्फनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, उन्नाव और कानपुर नगर में भी कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

Uttar Pradesh कर चुका है 7 करोड़ से ज़्यादा टेस्ट 

Uttar Pradesh में अब तक कोरोना के 7 करोड़ 19 लाख टेस्ट हो चुके हैं. इसी के साथ यूपी सरकार सिर्फ शहरी इलाकों में ही नहीं, बल्कि ग्रामीण इलाकों पर अभी अपनी नज़र बनाए हुए है. सरकार ने ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के टेस्ट की रफ्तार को बढ़ाया है. वहीं राज्य के कोरोना मामलों की तुलना केरल और महाराष्ट्र से की जाए, तो केरल में 2,04,923 सक्रीय मामले हैं. जबकि महाराष्ट्र में 51,821 सक्रीय मामले हैं. पिछले 24 घंटों में Uttar Pradesh में 14 नए मामले दर्ज दिए गए हैं. वहीं कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 37 रही.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com