Covid-19 Updates: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रधानमंत्री ने की अहम बैठक

Covid-19 Updates: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रधानमंत्री ने की अहम बैठक

देश में Covid-19 के मामलों में हर रोज दुगुना उछाल आ रहा है. चिकित्सा विशेषज्ञों के मुताबिक़, कुछ ही हफ्तों में संक्रमण की तीसरी लहर का असर भी देखने को मिल सकता है. हालांकि, केंद्र सरकार और राज्य सरकार तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है. मगर संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर सरकार को चिंता बढ़ा दी है. लिहाज़ा प्रधानमंत्री, Narendra Modi ने आज उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी.

प्रधानमंत्री, Narendra Modi आज शाम 4 बजे Covid-19 की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान वह कोविड के हालातों पर चर्चा करेंगे. आपको बता दें, कि प्रधानमंत्री ने इससे पहले शनिवार को अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक भी की थी. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री, गृह सचिव, समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. बैठक में प्रधानमंत्री, Narendra Modi ने Covid-19 मामलों के मद्देनजर सभी तैयारियों पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया था.

इसके साथ ही, उन्होंने कहा था, कि देश में संक्रमण की स्थिति और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मज़बूत किया जाए एवं देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति और नए वेरिएंट Omicron के आंकलन पर विशेष ज़ोर दिया जाए. गौरतलब है, कि इस उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य सचिव द्वारा Covid-19 के मामलों में वृद्धि के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की गई थी.

Covid-19 के आंकड़े बढ़ा रहे हैं चिंता

देश में पिछले 24 घंटे में इस महामारी के 1,79,723 नए मामले दर्ज किए गए हैं. भारत में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 357 लाख से अधिक हो गई है. वहीं, देश में अब कुल 7,23,619 सक्रिय मरीज हैं. जबकि संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी काफ़ी बेहतर नज़र आ रही है. पिछले 24 घंटो में 46,569 लोगों ने संक्रमण को मात दी है और 146 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

फिलहाल नए वेरिएंट Omicron के मामलों में भी काफ़ी वृद्धि देखने को मिली है. देश में अब Omicron से संक्रमित लोगों की संख्या 4033 हो गई है. हालांकि, Omicron का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में बरपा हुआ है, जहां अब तक इस नए वैरिएंट कुल 1216 मामले है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com