Covid-19 Omicron: कर्नाटक में मिले 2 नए केस, प्रशासन हुआ सतर्क⁩

Covid-19 Omicron: कर्नाटक में मिले 2 नए केस, प्रशासन हुआ सतर्क⁩

Covid-19 के डेल्टा वेरिएंट, के बाद अब पूरे विश्व में Omicron वेरिएंट का खतरा बना हुआ है. अभी तक तो खबरें यही आ रही थीं कि Omicron वेरिएंट सिर्फ अफ्रिका और यूरोप के ही कुछ देशों में पाया जा रहा है. लेकिन अब ये घातक वायरस भारत में भी दस्तक दे चुका है.

ख़बर मिली है, कि भारत के Karnataka में Covid-19 के Omicron वैरिएंट के तो मरीज मिले हैं. इन मरीजों की उम्र 46 और 66 वर्ष  है. 46 वर्षीय मरीज तो अभी-अभी दक्षिण अफ़्रीका से वापस आया है. जबकि दूसरा मरीज वहां का एक 66 वर्षीय  डॉक्टर है जो पहले कभी भी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर नहीं गया.

इस मामले की खबर मिलते ही, Karnataka प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया है. मरीजों को आइसोलेट कर उनके सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है. प्रशासन इन मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी टेस्ट कर रहा है. दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करके लौटे भारतीयों की Covid-19 टेस्टिंग को और ज्यादा सख्त कर दिया गया है. केंद्र के Covid -19 टास्क फोर्सके प्रमुख डॉ V.K Paul ने कहा, "जल्द ही किसी भी समय कोई कठोर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा. स्थिति अच्छी तरह से नियंत्रण में है."

इस बीच, Karnataka के मुख्यमंत्री Basavaraj S Bommai ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya से मुलाकात की और राज्य में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को बूस्टर खुराक देने की संभावना पर केंद्र से सलाह और मंजूरी मांगी है.एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचे Basavaraj S Bommai ने संसद भवन में जल शक्ति मंत्री Gajendra singh Shekhawat के साथ-साथ कानून और न्याय मंत्री Kiren Rijiju से भी मुलाकात की. बैठक के दौरान हावेरी निर्वाचन क्षेत्र से सांसद Shivkumar Udasi और राज्य के प्रमुख सचिव Manjunath Prasad भी मौजूद थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com