मध्य प्रदेश में एक जोड़े ने की PPE किट पहन कर शादी

मध्य प्रदेश में एक जोड़े ने की PPE किट पहन कर शादी

दूल्हे के कोविड पॉजिटिव होने के बाद लिए फेरे

कोविड 19 महामारी के कारण इस समय जहां देश में लाखों करोड़ों लोग मर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बीमारी को अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश में देखने को मिला, जहां दूल्हे के कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद PPE किट पहन कर शादी के फेरे लिए गए।

यह किस्सा, सोमवार 26 अप्रैल का है जहां मध्य प्रदेश के रतलाम में एक जोड़े ने शादी के पारंपरिक कपड़ों के बजाय PPE किट पहनकर शादी की। बताया जा रहा है, कि दूल्हा 19 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव हुआ था, जिसके बावजूद दोनों ने पूरे मंत्रो के साथ फेरे लिए। इस विवाह में तीन अन्य लोग भी थे, जिसमें से एक पंडित और दो दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले थे। साथ ही, कुछ पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे। इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रतलाम शहर के तहसीलदार, नवीन गर्ग ने कहा, '19 अप्रैल को दूल्हा कोविड पॉजिटिव हुआ था। हम शादी को रोकने यहां आए थे, लेकिन परिवार के अनुरोध और वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में यह शादी की गई। संक्रमण न फैले, इसके लिए जोड़े को PPE किट पहनने को कहा गया था'।

इस विवाह की वीडियो ट्विटर पर वायरल होते ही लोगों ने दूल्हा और दुल्हन की निंदा करनी शुरू कर दी। एक यूजर ने लिखा, 'ये इंतजार क्यों नहीं कर सकते थे'। वहीं एक और ने लिखा,'इनको दूसरे का जीवन खतरे में डालने के लिए तुरंत गिरफ्तार कर लेना चाहिए। ऐसे समय में भी नई नई चीजें करना'। साथ ही एक और ने लिखा, 'इसे टाल भी सकते थे। बेचारी दुल्हन'।

वहीं मध्य प्रदेश में सोमवार को कोविड के 12,686 ताजा मामले आए, जिसके बाद अब राज्य में कोविड मामलों की कुल संख्या 5,11,990 हैं। साथ ही, राज्य में कोविड से कुल 5,221 मौतें हुई हैं, जबकि राज्य में कुल 92,535 सक्रिय मामले हैं। कोविड से ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 4,14,235 है।

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com