corona news: केजरीवाल ने कहा दिल्ली में कोविड की चौथी लहर अब तक की ‘सबसे खतरनाक’

corona news: केजरीवाल ने कहा दिल्ली में कोविड की चौथी लहर अब तक की ‘सबसे खतरनाक’
NEW DELHI, INDIA APRIL 10: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal interacts with the media after taking stock of arrangements, at LNJP Hospital, on April 10, 2021 in New Delhi, India. Amid escalating cases of COVID-19 in Delhi, Arvind Kejriwal said lockdown is "not an option" but some restrictions will be put in place in the national capital which is reeling under the fourth wave of the coronavirus pandemic. (Photo by Sanchit Khanna/Hindustan Times via Getty Images)

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से किया कोविड वैक्सीन पर लगे उम्र प्रतिबंध हटाने का अनुरोध

भारत में कोविड 19 अपने चौथे चरण पर है, वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में कोविड की चौथी लहर अब तक की 'सबसे खतरनाक' है।

दिल्ली में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को संबोधित किया और दिल्ली में कोविड के हालात के बारे में चिंता जताई। केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में कोविड 19 के मामले, तीसरी लहर के दौरान आए मामलों से कई ज्यादा है। दिल्ली में ये कोरोना की चौथी लहर है जो अब तक की सबसे खतरनाक है'।

रविवार को, देश की राजधानी दिल्ली में, 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ 10,732 मामले दर्ज किए गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस स्थिति को गंभीर बताते हुए लोगों से सावधान रहने को कहा है। केजरीवाल ने कहा, 'आज दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 10,732 मामले दर्ज किए गए। यह दर्शाता है कि राजधानी दिल्ली में कोविड 19 कितनी तेजी से फैल रहा है। मार्च तक, दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 200 से भी कम मामले दर्ज होते थे। जबकि कल 7,897 नए मामले दर्ज हुए और उससे पहले 8,500 से अधिक मामले दर्ज हुए थे'।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार से भी अनुरोध किया है की, वह कोविड वैक्सीन पर लगे उम्र के प्रतिबंध को हटा लें और उसे सभी उम्र के लोगों के लिए खोल दें। उन्होंने बताया की उनकी सरकार खुद वैक्सीन की कमी से जूझ रही है, और ये भी कहा कि उनके पास वैक्सीन का बस 7 से 10 दिन का स्टॉक बचा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने के लिए हमें 45 साल की उम्र से कम लोगों को भी वैक्सीन लगानी चाहिए। 'मैने कई बार केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि कोविड वैक्सीन पर लगे उम्र के प्रतिबंध को हटा लें। दिल्ली सरकार डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीन  लगाने को तैयार है। दिल्ली में 65 प्रतिशत मरीज 45 साल की उम्र से नीचे हैं'।

केजरीवाल ने अभी के हालात देखते हुए उन्हें काबू करने के लिए कई प्रतिबंध लगाए हैं। साथ ही उन्होंने दिल्ली में लॉकडाउन ना लगाने की बात भी साफ की। दिल्ली सरकार ने सभी प्रकार के समारोह पर प्रतिबंध लगाया है। इसी के साथ शादी व अंतिम संस्कारों पर लोगों के जमा होने की संख्या भी घटा दी और साथ ही सार्वजनिक परिवहन की गिनती कम कर दी।

टैग- अरविंद केजरीवाल, कोविड वैक्सीन , कोविड 19, भारत, दिल्ली, कोविड चौथी लहर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com