Maharashtra Covid News: एक दिन में कोरोना के 1.84 लाख नए मामले, 1027 से ज्यादा मौतें।

Maharashtra Covid News: एक दिन में कोरोना के 1.84 लाख नए मामले, 1027 से ज्यादा मौतें।

कोरोना कहर फिर से जारी, देश में एक दिन में 1.84 लाख मौतें, हालात चिंताजनक।

कोरोना की दूसरी लहर का कहर पूरे विश्व पर बरसना जारी है। भारत में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफ़ा हो रहा है। आज देश में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 13,65,704 हुई। जबकि 1,23,36,036 लोग ठीक हो गये हैं। भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को 1,84,372 कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए हैं।

पिछले 24 घण्टों में 1027 लोगों की मृत्यु कोरोना संक्रमण की वजह से हुई। इससे भारत की मृतकों की संख्या बढ़कर  1,72,085 हो गई है। इसी बीच राहत की बात यह है कि देश में वेक्सिनेशन अभियान जारी है और अब तक 1,72,085 लोगों को वेक्सीन लग चुका है।

 कोरोना को बढ़ती हुई रफ्तार में महाराष्ट्र का स्थान सबसे ऊपर है। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कर्फ्यू का एलान कर दिया है। आज रात 8 बजे से लेकर 1 मई 2021 तक महाराष्ट्र राज्य में आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। 

इस के साथ महाराष्ट्र से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी सोमवार से ही चालू हो गई थी। जैसे ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कर्फ़्यू का एलान किया उसी समय बहुत से मजदूर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस की तरफ निकल पड़े। बहुत से मजदूरों के पास कन्फर्म टिकेट होने की वजह से उनको सफर के लिये कोई दिक्कत नहीं हुई। लेकिन जिनके पास टिकेट नहीं थी उन्होंने जनरल टिकेट लेकर घर तक का सफर तय किया।

अपने 38 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि आदेशों का पूरी सख्ताई के साथ पालन किया जाएगा। सिर्फ जरूरी काम जैसे कि राशन,दवाई की दुकानों को ही ढील मिलेगी। साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने 5,476 करोड़ रुपए के राहत फण्ड का भी एलान किया है। यह राहत फण्ड कुछ ज़रूरी गतिविधियों के  लिए जारी किया गया है। इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों को आई.पी.सी की धारा 144 के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com