Delhi Unlock के नियमों में सोमवार से तीसरी बार बदलाव, जानिए क्या कहा Arvind Kejriwal ने

Delhi Unlock के नियमों में सोमवार से तीसरी बार बदलाव, जानिए क्या कहा Arvind Kejriwal ने

कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में आई कमी के साथ ही Delhi Unlock के नियमों में हुए आवश्यक परिवर्तन का Arvind Kejriwal ने ऐलान किया. Delhi Unlock करने के साथ धीरे-धीरे जो भी छूट मिल रही है, अगर संक्रमण के मामले बढ़ते हैं, तो इसे बंद कर दिया जाएगा. Arvind Kejriwal ने जनता से यह भी कहा कि वे तीसरी लहर के लिए भी तैयार हैं.

क्या रहेगा पूरी तरीके से बंद

दिल्ली में तमाम तरह की शैक्षणिक संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, और कोचिंग्स पर फिलहाल ताला लटका रहेगा. स्विमिंग पूल, स्पा,सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, शादी समारोह भवन, मनोरंजन पार्क, ऑडिटोरियम, वॉटर पार्क, की सभी पूरी तरीके से बंद रहेंगे.

Delhi Unlock की प्रक्रिया के तहत यहां मिली थोड़ी छूट
शादी समारोह या तो घर पर या फिर कोर्ट में हो सकता है, उसमें भी केवल 20 मेहमानों को सम्मिलित होने की इजाजत है. केवल 20 लोगो को हीं अंतिम संस्कार में भी शामिल होने की इजाजत है. मेट्रो और बस 50% कैपेसिटी के साथ चलेंगे. ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा, टैक्सी में केवल 2 लोगों को यात्रा करने की इजाजत है. रेस्टोरेंट भी 50% कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे.

Delhi Unlock के नियमों में तीसरा बार संशोधन किया गया है. यह सारे नियम 14 जून सुबह 5:00 बजे से लागू होंगे. Arvind Kejriwal हर सप्ताह थोड़ी थोड़ी छूट देकर दिल्ली को अनलॉक कर रहे हैं. 

Delhi Unlock का पहला स्टेज 31 मई से शुरू हुआ था,  7 जून को दूसरी बार थोड़ी और रियायत दी गई थी. हालांकि Arvind Kejriwal ने अभी चेताया है कि लोग भीड़ न लगाएं, क्योंकि संक्रमण के मामले बढ़ने पर वापस से पाबंदी लग सकती है.

Related Stories

No stories found.