CoronaVirus vaccine:अरविंद केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना,वैक्सीन की किल्लत की वजह पूछी।

CoronaVirus vaccine:अरविंद केजरीवाल ने साधा केंद्र पर निशाना,वैक्सीन की किल्लत की वजह पूछी।

 भारत में वैक्सीनेशन का काम जोरों शोरों से चल रहा है। लेकिन वैक्सीन(CoronaVirus Vaccine) की किल्लत आज बहुत से राज्यों को देखनी पड़ रही है। देश की राजधानी दिल्ली भी इसी सूची में जुड़ी हुई है, जहां वैक्सीनेशन केंद्र पिछले 4 दिनों से बंद हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्र सरकार  पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार अपना काम करें तो वैक्सीन आसानी से मिल सकती है।

भारत में वैक्सीनेशन के काम को लगातार आगे बढ़ाया जा रहा है। लेकिन फिर भी कुछ राज्यों में वैक्सीन(Coronavirus Vaccine) की किल्लत देखने को मिल रही है। देश की राजधानी दिल्ली में वैक्सीनेशन केंद्र पिछले 4 दिनों से बंद पड़े हैं। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीधा केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि,"दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन(Coronavirus Vaccine) खत्म हो गई है। पिछले 4 दिन से युवाओं के लिए खोले गए वैक्सीनेशन सेंटर बंद पड़े हैं। बुजुर्गों की कोवैक्सीन भी खत्म हो गई है। हमने केंद्र सरकार को लिखा है लेकिन अभी तक वैक्सीन(CoronaVirus Vaccine) आई नहीं है। किंतु यह केवल दिल्ली की बात नहीं है देशभर के कई राज्यों में बहुत से टीकाकरण केंद्र बंद हो गए हैं"।  

भारत की तुलना विश्व के बाकी देशों के साथ करते हुए उन्होंने कहा कि," यदि विश्व के दूसरे देशों की बात करें तो बहुत से देशों ने अपने यहां लगभग 6 महीने पहले ही वैक्सीनेशन अभियान को शुरू कर दिया था। जिस समय देश को सबसे अधिक जरूरत थी उस समय केंद्र सरकार ने हमारी वैक्सीन(Coronavirus Vaccine) दूसरे देशों को भेजनी शुरू कर दी। कोरोना की दूसरी लहर जब मार्च में शुरू हुई तब केंद्र सरकार को दुनियाभर से वैक्सीन मंगवा कर वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लानी चाहिए थी। 

 उन्होंने केंद्र सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि," यदि केंद्र सरकार आज कोरोना के खिलाफ यह युद्ध हारती है तो पूरा भारत यह युद्ध हार जाएगा"।

उन्होंने साफ तौर पर यह भी कहा कि जो काम राज्य सरकार का नहीं है उस काम को राज्य सरकार नहीं कर पाएगी। इसलिए केंद्र सरकार को आगे आकर टीम इंडिया के तौर पर लड़ाई लड़ के इस वायरस के खिलाफ जंग को जीतने में सब की मदद करनी होगी।"

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com