Mulayam Singh के Vaccine लगवाने से क्यों घनचक्कर में फंसे Akhilesh Yadav

Mulayam Singh के Vaccine लगवाने से क्यों घनचक्कर में फंसे Akhilesh Yadav
Samajwadi Party's national president and former Chief Minister of state of Uttar Pradesh Akhilesh Yadav speaks during his road show for the by poll of PhulPur Lok Sabha seat , in Allahabad on March 9,2018 . The Election Commission of India (ECI ) announced the date of March 11, 2018 for by elections to GorakhPur and Phulpur lok sabha seats vacated respectively by Chief Minister Adityanath Yogi and Deputy Chief Minister Mr. Keshav Prasad . (Photo by Ritesh Shukla ) (Photo by Ritesh Shukla/NurPhoto via Getty Images)

बीते दिनों से लगातार Akhilesh Yadav Vaccine के सत्यता पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी की Vaccine नहीं लगाएंगे। जब उनके पिता Mulayam Singh ने उसी Vaccine को लगाया, तो बीजेपी के नेता और उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम तंज मारने से नहीं चूके।

Mulayam Singh की Vaccine  लगाते हुए तस्वीर को ट्वीट करके उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने Akhilesh Yadav पर निशाना साधा है। बीते दिनों Akhilesh Yadav ने Vaccine को लेकर केंद्र पर कई आरोप लगाए थे।  Akhilesh Yadav पर तंज कसते हुए Keshav Prasad Maurya ने उनसे माफी मांगने को भी कहा। 

Keshav Prasad Maurya ने  Akhilesh Yadav पर कसा तंज

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम लिखते हैं,"सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री श्री Mulayam Singh जी स्वदेशी Vaccine लगवाने के लिए आपका धन्यवाद। आपके द्वारा Vaccine लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश जी द्वारा Vaccine को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी। इसके लिए अखिलेश जी को माफ़ी मांगनी चाहिए।"

क्या कहा था Akhilesh Yadav ने

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने Vaccine को ले करके कहा था कि, उन्हें बीजेपी की Vaccine नहीं लगानी है। सियासत को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार आएगी तो पूरी जनता को निशुल्क  Vaccine लगवाई जाएगी। इस पर बीजेपी ने उन पर देश के वैज्ञानिकों का अपमान करने का आरोप लगाया था।

जिस  Vaccine को लेकर Akhilesh Yadav इतना विरोध कर रहे थे, अब उनके पिता के द्वारा उसे लगवाने पर वह विरोधियों के बयानबाजी में घिर चुके हैं। बीते दिनों उन्होंने सरकार से Black Fungus के इलाज निशुल्क करने के लिए ट्वीट किया था।

Vaccine के मुद्दे को लेकर उन्होंने सरकार पर यह भी आरोप लगाया था कि सरकार अलग-अलग वैक्सीन के प्रभाव को स्पष्ट रूप से साझा क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि  Vaccine के मामले में पारदर्शिता होने से नागरिकों को भी बहुत आराम मिलेगा और स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी कार्य करने में आसानी होगी। 

हालांकि ट्विटर यूजर्स उनके किसी भी ट्वीट पर उन्हें ट्रोल करने से रुक नहीं रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि,"जब आपको Vaccine लगवानी नहीं तो उस पर टिप्पणी क्यों?"

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com